menu-icon
India Daily
share--v1

किस रेस्टोरेंट पर दिल लुटाते हैं राहुल गांधी, क्या है खाने में पसंद, विदेश में कहां मनाते हैं छुट्टियां? ये रही पूरी कुंडली

Rahul Gandhi: राहुल गांधी को खाने में बटर चिकन डिश खूब पसंद हैं. इसके अलावा उन्हें दिल्ली के तीन रेस्टोरेंट का खाना बेहद पसंद है. आइए जानते हैं राहुल गांधी की पसंदीदा डिश और रेस्टोरेंट के बारे में.

auth-image
India Daily Live
Rahul Gandhi
Courtesy: Social Media

Rahul Gandhi: आम आदमी हो या कोई नेता सभी को स्ट्रीट फूड खाना खूब पसंद है. वहीं, कांग्रेस नेता राहुल गांधी भी कुछ फूड डिशेज को लेकर दीवाने हैं. राहुल गांधी अक्सर अपने इंटरव्यू में खाने को लेकर प्यार के बारे बताते रहते हैं. अक्सर उनके खाना खाते हुए के फोटो और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होते रहते हैं.

कुछ इंटरव्यू से पता चलता है कि वह खाने के बहुत बड़े शौकीन हैं .काफी समय पहले कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एक इंटरव्यू में अपने फेवरेट डिशेज और रेस्टोरेंट के बारे में बात की थी. आइए जानते हैं राहुल गांधी की पसंदीदा डिश और रेस्टोरेंट के बारे में 

राहुल गांधी का फेवरेट रेस्टोरेंट

आमतौर पर राहुल गांधी घर पर बना हुआ खाना पसंद करते हैं. लेकिन उन्हें दिल्ली के कुछ रेस्टोरेंट पर जाना खूब पसंद हैं. राहुल गांधी को दिल्ली में स्थित फेमस रेस्टोरेंट मोती लाल का खाना खूब पसंद हैं. उन्हें इस रेस्टोरेंट का बटर चिकन खूब पसंद हैं. इसके अलावा वह सागर, स्वागत और सरावना भवन  रेस्टोरेंट जाना पसंद करते हैं. 

राहुल गांधी के फेवरेट डिशेज

राहुल गांधी द्वारा दिए गए इंटरव्यू के अनुसार, साउथ इंडियन और पंजाबी खाना बेहद पसंद है. उन्हें खाने में छोले-भटूरे, पराठा, तंदूरी चिकन और बटर चिकन बढ़े शौक से खाते हैं. राहुल गांधी को चांदनी चौक की आलू टिक्की भी खाना खूब पसंद है. कांग्रेस नेता को पानी पुरी के भी शौकीन जिसे खाने के लिए वह चांदनी चौक जाना पसंद करते हैं.

फिटनेस का रखते हैं ख्याल

राहुल गांधी ने एक इंटरव्यू में बताया कि वह मार्शल आर्ट के अलावा वह डाइविंग के बारे में भी जानते हैं. उन्होंने कहा, यात्रा के दौरान भी वह मार्शल आर्ट की क्लास ले रहे थे. डाइट के बारे में उन्होंने कहा कि वह कार्बोहाइड्रेट से परहेज करते हैं लेकिन अगर उन्हें चावल या रोटी खानी है तो वह रोटी पसंद करेंगे.  उन्होंने कहा, वह सुबह एक कप कॉफी पसंद करते हैं.

कहां मनाते हैं छुट्टियां? 

राहुल गांधी को यात्रा करना खूब पसंद है. आमतौर पर वह विदेश में छुट्टियां मनाते हैं. कांग्रेस नेता राहुल गांधी छुट्टियो का आनंद लेने के लिए थाइलैंड, ब्रिटेन, इटली जैसी जगहों पर मनाते हैं.