menu-icon
India Daily
share--v1

Chinese Women की जवां त्वचा का खुल गया राज, आप भी जानें टिप्स

Chinese Beauty Hacks: चीनी महिलाओं की सुंदरता का हर कोई दीवाना है. हर कोई चीनी महिलाओं के यंग दिखने के राज जानना चाहता है. अगर आप भी चीनी महिलाओं का डेली रूटीन के बारे में जानना चाहते हैं तो इन हैक्स के बारे में जरूर पढ़े

auth-image
India Daily Live
Chinese Women Beauty Hacks
Courtesy: Freepik

Chinese Women Beauty Hacks: चीनी महिलाएं अपनी त्वचा की देखभाल और ब्यूटी रूटीन के लिए जानी जाती हैं जो एंटी-एजिंग और त्वचा को जवां दिखने में मदद करता है. ये अक्सर उनकी संस्कृति से जुड़े होते हैं. इनकी कुछ स्किन केयर रूटीन की मदद से चेहरा निखरता है और बेदाग और चमकदार भी बन जाता है.

ऐसे में आप कुछ आसान ब्यूटी हैक्स को डेली रूटीन में शामिल करके आपकी त्वचा जवां और बेदाग बन सकती है. आइए जानते हैं इन आसान हैक्स के बारे में .

ग्रीन टी

चीन में ग्रीन टी पीना आम बात है. ग्रीन टी पॉलीफेनोल्स नामक एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर होती है, जो फ्री रेडिकल्स से लड़ने में मदद करती है और त्वचा को समय से पहले बूढ़ा होने से बचाती है. 

फेशियल गुआ शा

गुआ शा एक ट्रेडिशनल चीनी तकनीक है यह चेहरे को मसाज करने में मदद करता है. इसके मदद से आपकी स्किन चिकनी हो जाती है. इसके अलावा  ब्लड सर्कुलेशन में मदद करता है और चेहरे से सूजन को कम करता है. 

हर्बल स्किन केयर

चीनी महिलाएं अक्सर अपने त्वचा देखभाल उत्पादों में जिनसेंग (ginseng), गोजी बेरी (goji berries) और लिकोरिस रूट (licorice root) जैसी हर्बल चीजों का उपयोग करती हैं. माना जाता है कि इन में में एंटी-एजिंग गुण होते हैं.

तुई ना मसाज

तुई ना (Tui Na Massage)एक चीनी मसाज तकनीक है जो एक्यूप्रेशर पॉइंट्स पर फोकस करते हैं. चेहरे की तुई ना मालिश ब्लड फ्लो में सुधार कर सकती है और चेहरे की मांसपेशियों को आराम दे सकती है, जिससे झुर्रियों को कम करने में मदद मिलती है.

मूंग बीन मास्क

मूंग बीन मास्क (Mung Bean Mask) त्वचा को डिटॉक्सीफाई करने और रंग को साफ करने के लिए जाना जाता है. वे दाग-धब्बों को कम करने और त्वचा को जवां बनाए रखने में मदद कर सकते हैं.

ताई ची और क्यूई गोंग 

ताई ची और क्यूई गोंग (Tai Chi Qi Gong) एक तरह की एक्सरसाइज होती है. यह एक्सरसाइज सांस लेने, ध्यान और धीमी गति से चलने पर फोकस करता है. इसकी मदद से तनाव कम होता है और जवां दिखने में भी मदद करता है.

डिस्क्लेमर: यह खबर इंटरनेट पर उपलब्ध सामान्य जानकारियों पर आधारित है. विस्तृत जानकारी के लिए किसी विशेषज्ञ चिकित्सक की सलाह जरूर लें.