menu-icon
India Daily
share--v1

IPL 2024: चेन्नई में हैं? मैच से पहले घूम लें ये जगहें, बन जाएगा दिन

Places To Visit In Chennai: IPL 2024 का फाइनल मैच देखने के लिए कई फैंस चेन्नई राज्य पहुंच रही हैं. ऐसे में अगर आप भी IPL 2024 का फाइनल मैच देखने चेन्नई आए हुए हैं तो चेन्नई के इन जगहों पर घूमने जरूर जाएं. ये जगह एमए चिदंबरम स्टेडियम के बेहद करीब हैं.

auth-image
India Daily Live
Places To Visit In Chennai
Courtesy: Social Media

IPL 2024: भारतीय क्रिकेट फैंस को जिस पल का इंतजार था वो पल आ ही गया है. आज यानी 26 मई 2024 को IPL 2024 का फाइनल होने को है.  क्रिकेटर्स फैंस विनर टीम की घोषणा का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. फाइनल मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) और सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) की बीच होने वाला है. यह मैच चेन्नई का एमए चिदम्बरम स्टेडियम में आयोजित किया है. बता दें, एमए चिदंबरम स्टेडियम (MA Chidambaram Stadium) को चेपॉक स्टेडियम के नाम से भी जाना जाता है.

IPL 2024 का फाइनल मैच देखने के लिए कई फैंस चेन्नई राज्य पहुंच रही हैं. ऐसे में अगर आप भी IPL 2024 का फाइनल मैच देखने चेन्नई आए हुए हैं तो इन जगहों पर घूमने जरूर जाएं. ये जगह एमए चिदंबरम स्टेडियम के बेहद करीब हैं. आइए जानते हैं इन खास जगहों के बारे में.

मरीना बीच

स्टेडियम से कुछ ही दूरी पर मौजूद मरीना बीच भारत के सबसे लंबे शहरी समुद्र तट में से एक है. अगर आप IPL मैच देखने जा रहे हैं तो मरीना बीच आ कर शानदार सनसेट का नजारे का आनंद जरूर लें. इसके अलावा यहां के स्नैक्स का भी मजा जरूर लें. यहां पर कई पॉपुलर रेस्तरां मौजूद हैं.

कपालेश्वर मंदिर

भगवान शिव को समर्पित एक प्राचीन द्रविड़ स्टाइल मंदिर का वातावरण बेहद शांत है. मंदिर के बनावट को देख आप जरूर अचंभित हो जाएंगे. यह मंदिर एमए चिदंबरम स्टेडियम से 5 किलोमीटर की दूरी पर है. अगर आप IPL मैच देखने के लिए चेन्नई पहुंचे हैं तो कपालेश्वर मंदिर के दर्शन करने जरूर जाए.

गिंडी नेशनल पार्क 

शहर की हलचल से बचने के लिए गिंडी नेशनल पार्क में आप खुद को प्रकृति में डुबा सकते हैं. यहां आप कई वन्य जीवन को देख सकते हैं और शहरी शोर के जगह शांति का आनंद लें. इस नेशनल पार्क के अलावा एम ए चिदंबरम स्टेडियम के पास पार्क की कोई कमी नहीं है जो देखने लायक हैं.

बिरला प्लेनेटेरियम

बिरला प्लेनेटेरियम में बेहतरीन जगहों में से एक है. यहां आप शानदार और इंटरैक्टिव प्रदर्शन से जुड़ेंगे जिससे ब्रह्मांड की छिपी कहानी के बारे में आपको पता लगेगा. चेन्नई आए हो और नहीं गए ऐसी गलती मत कर देना. बिरला प्लेनेटेरियम की प्रवेश शुल्क मात्र 50 रुपये है.

एडवर्ड इलियट बीच

एडवर्ड इलियट बीच की शांत सुंदरता के नजारे को जरूर देखें.  इस जगह को बेसेंट नगर बीच के नाम से भी जाना जाता है. इसकी सुनहरी रेत पर आराम करें, ताजा समुद्री हवा का आनंद लें और पास के स्टालों से स्वादिष्ट स्ट्रीट फूड का आनंद लें.