menu-icon
India Daily
share--v1

मलाइका की तरह दिखना है हमेशा फिट और स्टाइलिश? ये टिप्स बना देंगे आपको परफेक्ट

Malaika Arora Fitness Tips: अगर आप बॉलीवुड एक्ट्रेस मलाइका अरोड़ा की तरह फिट और परफेक्ट बॉडी फिगर पाना चाहते हैं तो एक्ट्रेस की इन टिप्स को जरूर फॉलो करें.

auth-image
India Daily Live
Malaika Arora Fitness Secrets
Courtesy: Pinterest

Malaika Arora Fitness Secrets: मलाइका अरोड़ा को फिटनेस फ्रीक कहा जाता है. वह अपनी सेहत और शरीर का बहुत अच्छे से ख्याल रखती हैं. मलाइका अरोड़ा कई फिटनेस उत्साही लोगों के लिए इंस्पिरेशन हैं. अगर आप भी मलाइका अरोड़ा की तरह फिट और स्टाइलिश दिखना चाहते हैं तो एक्ट्रेस की फिटनेस रूटीन को शामिल कर सकते हैं. 

मलायका अरोड़ा की फिटनेस रूटीन को शामिल करने से आप एक स्वस्थ और परफेक्ट बॉडी बनाने में मदद मिलेगी.  याद रखें, हर किसी का शरीर अलग होता है, इसलिए अपने शरीर की बात जरूर सुनें. आइए जानते हैं मलाइका अरोड़ा के फिटनेस सीक्रेट के बारे में. 

योग

मलाइका अरोड़ा जिम से ज्यादा योग पर भरोसा रखती हैं. योग न केवल आपको फ्लेक्सिबल बनाता है बल्कि मांसपेशियों को मजबूत भी रखता है. इसके साथ मेंटल हेल्थ को बढ़ावा देता है. अगर आप मलाइका अरोड़ा जैसी परफेक्ट बॉडी पाना चाहते हैं तो अपने रोजाना रूटीन में योग को शामिल जरूर करें. भले ही कुछ मिनटों के लिए ही क्यों न करें लेकिन जरूर करें. आप चाहें तो अष्टांग विन्यास योग और सूर्य नमस्कार कर सकते हैं.

कार्डियो एक्सरसाइज

मलाइका फिटनेस के लिए योग के साथ हाई इंटेंसिटी वाले वर्कआउट भी करती हैं. कार्डियो एक्सरसाइज जैसे रनिंग, साइकिल चलाना या डांस करना हार्ट रेट को बढ़ाता है. इससे कैलोरी कम होती है और शरीर की चर्बी को भी कम करता है. ऐसे में वजन कम करने के लिए और शरीर को मेंटेन रखने के लिए कार्डियो एक्सरसाइज कर सकते हैं.

बैलेंस्ड फूड डाइट

मलाइका अरोड़ा बैलेंस्ड फूड डाइट को फॉलो करती हैं. वह फलों, सब्जियों, लीन प्रोटीन और साबुत अनाज जैसी चीजों का सेवन करती हैं. इसके अलावा शुगर से बनी ड्रिंक से दूर रहती हैं. अगर आप इस तरह की डाइट फॉलो करेंगे तो न केवल आपके वर्कआउट को बढ़ावा मिलेगा बल्कि मांसपेशियों की रिकवरी और विकास में भी मदद मिलेगी. 

हाइड्रेटेड रहें

स्वस्थ और फिट रहने के लिए हाइड्रेटेड रहना बेहद जरूरी है. सही मात्रा में पानी पीने से डाइजेशन और वर्कआउट के दौरान एनर्जी के लेवल को बनाए रखने में भी मदद मिलती है. इसके अलावा शरीर को आराम देना भी रहना बेहद जरूरी है. अपने शरीर को फिट और तरोताजा करने के लिए रात के समय 7 से 9 घंटे की नींद जरूर लें.

लापरवाही न करें

मलायका अरोड़ा के शानदार बॉडी फिगर के पीछे से राज उनकी अटूट निरंतरता और अनुशासन है. इसलिए अपने फिटनेस को लेकर हमेशा ईमानदार रहें और कभी भी अपनी डाइट और एक्सरसाइज के साथ लापरवाही न करें.

Disclaimer : यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है.  theindiadaily.com  इन मान्यताओं और जानकारियों की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह ले लें.