menu-icon
India Daily
share--v1

पूरे दिन फूलों सा महकेगा शरीर, ये तरकीबें परफ्यूम को बना देंगी अमर!

Perfume Hacks: भारी मात्रा में परफ्यूम लगाने के बाद भी  शरीर से पसीने की बदबू आती रहती है. ऐसे में हम आपको कुछ उपाय के बारे में बताएंगे जिसकी मदद से परफ्यूम लंबे समय तक टिका रहेगा. 

auth-image
India Daily Live
Summer Perfume Tips
Courtesy: Freepik

Summer Perfume Tips: इन दिनों गर्मी के वजह से लोगों का हाल बुरा हो रखा है. ऐसे सभी शरीर को ठंडा रखने के लिए कई तरह के उपाय करते नजर आ रहे है. गर्मी के वजह से लोगों को पसीना भी आ रहा है. इस छुटकारा पाने के लिए लोग दिन में कई बार नहा भी लेते है और भर भर के परफ्यूम भी लगाते हैं

भारी मात्रा में परफ्यूम लगाने के बाद भी  शरीर से पसीने की बदबू आती रहती है. ऐसे में हम आपको कुछ उपाय के बारे में बताएंगे जिसकी मदद से परफ्यूम लंबे समय तक टिका रहेगा. 

त्वचा को मॉइस्चराइज करें

अपने परफ्यूम को लंबे समय तक टिकाए रखने के लिए त्वचा को मॉइस्चराइज करना. आप गर्मियों में परफ्यूम लगाने से पहले अपनी त्वचा को कोट करने के लिए हल्के मॉइस्चराइजर का उपयोग कर सकते हैं. जब आप परफ्यूम को हाइड्रेटेड त्वचा पर लगाते हैं तो लंबे समय तक टिकी रहती है.

पल्स पॉइंट्स पर लगाएं

हमारे शरीर में कुछ ऐसे पल्स पॉइंट होते हैं जहां परफ्यूम लगाने से लंबे समय तक शरीर के महक आती रहती है. जिसमें नाड़ी बिंदु, गर्दन, कान के पीछे, कलाई और भीतरी कोहनियां शामिल हैं. कोशिश करें कि आप परफ्यूम इन जगहों पर भी लगाएं.

परफ्यूम को सही से लगाएं

अपने बालों में कंघी करने से पहले, अपने हेयर ब्रश पर परफ्यूम (आवश्यक तेल जिसे परफ्यूम के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है) को हल्के से स्प्रे करें.इससे खुशबू पूरे दिन बनी रहती है.

परफ्यूम ठीक से स्टोर करें

हमारे कमरे का तापमान बाहरी मौसम की स्थिति के आधार पर बदलता रहता है. यह बदलता तापमान और धूप का संपर्क परफ्यूम के लिए अच्छा नहीं है.  इसलिए, परफ्यूम की बोतलों को ऐसे स्थान पर रखना जरूरी है जहां टेंपरेचर नॉर्मल हो. आप परफ्यूम को अपनी ड्रेसिंग टेबल पर बाहर रखने के बजाय अपनी अलमारी में रख सकते हैं.

अपनी खुशबू को समझें

सबका शरीर अलग होता है इसलिए सबके लिए अलग अलग परफ्यूम होती है. ऐसे में अपने शरीर की खुशबू को समझे और सही परफ्यूम चुने. बाजार में अलग-अलग तरह की परफ्यूम उपलब्ध होती है. अपने शरीर के अनुसार अपने लिए परफेक्ट परफ्यूम चुन सकते हैं.