menu-icon
India Daily
share--v1

पति को लाना है मायके के करीब? इन 5 रिलेशनशिप टिप्स को करें फॉलो, मजबूत होगी बॉन्डिंग

Relationship Tips: शादी के बाद कई जगहों पर मायके और पति के बीच आपस में रिलेशनशिप अच्छा नहीं होता है. ऐसे में मायके के लोग आपके पति से कटे-कटे रहते हैं. अगर आप चाहें तो कुछ रिलेशनशिप टिप्स की मदद से मायके में पति के साथ सभी के रिश्ते बेहतर बना सकती हैं.

auth-image
Purushottam Kumar
पति को लाना है मायके के करीब? इन 5 रिलेशनशिप टिप्स को करें फॉलो, मजबूत होगी बॉन्डिंग

Relationship Tips for Husband and Mayka: शादी के बाद मायके में दुल्हन का काफी सम्मान होता है. बेशक मायके के लोग बेटी को भरपूर प्यार और रिस्पेक्ट देते हैं. पति के साथ मायके के लोग अक्सर मेहमानों जैसे बर्ताव करते हैं. मायके में पति की काफी खातिरदारी होती है. हालांकि, मायके के लोग पति के वास्तविक बिहेवियर से अंजान रहते हैं. जिसके कारण फैमिली मेंबर्स चाहकर भी पति से घुल-मिल नहीं पाते हैं. हम आपको बताने जा रहे हैं कुछ आसान रिलेशिनशिप टिप्स, जिसे फॉलो करके आप मायके में पति की बेस्ट इमेज बरकरार रख सकती हैं.

 

खुलकर बात करें- 

कई बार पति के मन में आपके मायके को लेकर कुछ गलतफहमी पैदा हो जाती है. ऐसे में पति से इस बारे में खुलकर बात करें और उनकी गलतफहमी को दूर करने की कोशिश करें. जिससे वो भी आपके परिवार के नजदीक जा सकेंगे.

खामियां छुपाना सीखें- 

कई बार महिलाएं मायके में पति की कमियां गिनाना शुरु कर देती हैं. जिसके चलते मायके वालों की नजर में पति की इमेज कम हो जाती है. इसलिए किसी के साथ भी पति की खामियां डिसकस ना करें. इससे मायके के लोग पति को पूरी रिस्पेक्ट देंगे और उनके रिश्ते भी बेहतर बने रहेंगे.

चुगली करने से बचें- 

प्रॉब्लम्स अमूमन सभी घरों में होती है. ऐसे में ससुराल की परेशानियों से तंग आकर महिलाएं अक्सर सारी बातें मायके वालों से शेयर कर देती हैं. जिससे ना सिर्फ आपके पति की बल्कि ससुराल वालों की इमेज भी खराब हो सकती है. इसलिए ससुराल की बातों को घर तक ही सीमित रखें और इसे मायके में बताने से बचें.

रिलेटिव्स की रिस्पेक्ट करें- 

अगर आप मायके वालों के साथ पति के रिश्ते बेहतर बनाना चाहती हैं. तो इसके लिए सबसे पहले आपको ससुराल पक्ष से रिश्ते सुधारने होंगे. ऐसे में पति के सभी रिश्तेदारों की रिस्पेक्ट करें. जिससे पति भी आपके मायके को पूरा सम्मान देंगे और धीर-धीरे उनके रिश्ते मजबूत होने लगेंगे.

मायके का बखान करें- 

ससुराल में पति के सामने मायके की बुराइयां गिनाने की बजाए बखान करने पर फोकस करें. ऐसे में अगर आप मायके के पॉजिटिव पक्ष को पति के सामने रखेंगी. तो मायके को लेकर पति की धारणा बेहतर होगी और इससे मायके के साथ उनकी बॉन्डिंग भी स्ट्रांग बनेगी.