menu-icon
India Daily
share--v1

Glowing Skin Tips: केले के साथ इस सफेद चीज का करें इस्तेमाल, लगाते ही निखर जाएगी त्वचा

Glowing Skin Tips: अगर महंगे प्रोडक्ट्स खरीदते भी है तो उसमें इतने केमिकल होते है जो कि हमारी त्वचा को और खराब कर देते हैं फिर ब्लैक हेड्स, पिंपल जैसी समस्याएं पैदा होने लगती है. आज हम आपको कुछ ऐसा तरीका बताएंगे जिससे आपके पैसे तो बचेंगे ही साथ ही चेहरा भी अलग खिल जाएगा.

auth-image
Priya Singh
Glowing Skin Tips: केले के साथ इस सफेद चीज का करें इस्तेमाल, लगाते ही निखर जाएगी त्वचा

नई दिल्ली: चेहरा शरीर का बहुत महत्वपूर्ण अंग है. हर कोई चाहता हैं कि उसकी त्वचा अलग से निखरी दिखें. अगर हमारा चेहरा नेचुरली ग्लो करें तो उसकी खुशी ही कुछ और होती है. आप कितने भी महंगे-महंगे प्रोडक्ट्स लगा लो लेकिन उससे कुछ खास फर्क नहीं पड़ता है. आप अगर महंगे प्रोडक्ट्स खरीदते भी है तो उसमें इतने केमिकल होते है जो कि हमारी त्वचा को और खराब कर देते हैं फिर ब्लैक हेड्स, पिंपल जैसी समस्याएं पैदा होने लगती है. आज हम आपको कुछ ऐसा तरीका बताएंगे जिससे आपके पैसे तो बचेंगे ही साथ ही चेहरा भी अलग खिल जाएगा.

glowing skin1-1
 

दूध और केला लगाने का फायदा

दूध और केला हमारे शरीर के साथ-साथ हमारे चेहरे के लिए भी फायदेमंद होता है. जब व्यक्ति का शरीर दुबला-पतला होता है तब उसे केला दूध खाने को कहा जाता है क्योंकि इससे आपका शरीर अच्छा होता है लेकिन इन सब के अलावा केला और दूध दोनों ही स्किन के लिए भी फायदेमंद हैं. दूध का इस्तेमाल अक्सर लोग टैनिंग हटाने के लिए करते है. इससे स्किन टाइट भी होती है. वहीं केला और केले के छिलके का इस्तेमाल चेहरे की गंदगी, डेड स्किन सेल्स को हटाने के लिए किया जाता है. अब सोचिए यह इतने गुणों से भरपूर है और इसका इस्तेमाल एक साथ किया जाए तो इसका कितना बेहतर रिजल्ट मिलेगा.

  • अगर आपकी स्किन ड्राई हैं तो केला दूध इसको सही करने के लिए सबसे अच्छा उपाय है.
  • केला दूध डल स्किन को चमकदार और ग्लोइंग भी बनाता है और चेहरे में एक अलग शाइन लाता है.

कैसे बनाएं फेस पैक

केला दूध का फेस  पैक बनाने के लिए आप पहले एक केले को लें और उसमें कच्चा दूध मिला दें. इसके साथ ही इसमें थोड़ा शहद भी डाल दें. अब इन तीनों को अच्छे से मिक्स करके एक अच्छा पैक बना लें और इसको चेहरे पर लगा लें. 10 मिनट बाद चेहरे को साफ पानी से धूल लें.