menu-icon
India Daily
share--v1

मानसून में पार्टनर के साथ बना रहें हैं ट्रिप का प्लान? घूम आइए ये जगहें, वापस आने का नहीं होगा मन

Monsoon Must Visit Places: भारत के कई राज्य में बारिश ने मौसम बेहद खूबसूरत और हसीन बना दिया है. मानसून सीजन कपल के लिए परफेक्ट माना जाता है. इस मौसम में कपल खूबसूरत मौसम का आनंद लेते हैं. बता दें, मानसून सीजन में भारत में कई ऐसी जगहें हैं बहुत खूबसूरत नजर आती हैं. जहां कपल घूमने या ट्रिप का प्लान बना सकते है. आइए जानते है उन जगहों के बारे में.

auth-image
India Daily Live
Places To Visit In Monsoon
Courtesy: Freepik

Places To Visit In Monsoon: भारत के कई राज्यों में बारिश ने दस्तक दे दी है.  बारिश का मौसम आने बाद कई इलाकों में मौसम काफी सुहावना हो गया है. बारिश का मौसम कपल के लिए परफेक्ट माना जाता है. इस मौसम में कपल एक-दूसरे के साथ बारिश एंजॉय करते हैं और भीगते हुए मस्ती करते हैं. वहीं, कपल्स बालकनी बैठे चाय पीते हैं और खूबसूरत मौसम का आनंद भी लेते हैं. 

अगर आप बारिश के मौसम में अपने पार्टनर के साथ घूमने या ट्रिप का प्लान बना रहे हैं तो उन्हें ऐसी जगह के बारे में जाने का सोचना चाहिए जो रोमांस को और बढ़ा दें.  भारत में कई ऐसी जगहें जो मानसून सीजन में बेहद खूबसूरत नजर आती हैं. चलिए जानते हैं कुछ जगहों के बारे में जहां बारिश के मौसम में जरूर जाना चाहिए.

केरल

मानसून सीजन में साउथ इंडिया में स्थित केरल घूमने के लिए बहुत परफेक्ट है. केरल राज्य अपनी हरियाली और नेचर की खूबसूरती के लिए जानी जाती है. अगर आप केरल घूमने का प्लान बना रहे हैं तो मुन्नार और कोवलम शहर जरूर घूमें. मुन्नार एक हिल स्टेशन हैं. कपल्स के लिए ये दोनों जगह घूमने के लिए बेस्ट है.

शिलांग 

शिलांग शहर कपल्स के लिए परफेक्ट शहर हैं. बारिश के मौसम में यहां हरियाली और इलाके की खूबसूरती बढ़ जाती है. यहां शांत माहौल और सुंदर नजारे अपने पार्टनर के साथ यादगार समय बिताने के लिए परफेक्ट है. 

लद्दाख ट्रिप 

अगर आप अपने पार्टनर के साथ बारिश के मौसम में रोमांटिक जगह की तलाश कर रहे हैं तो लद्दाख की ट्रिप प्लान कर सकते हैं. यहां पर कपल्स टेंट लगाकर मौसम का आनंद लें सकते हैं. ऐसे मौसम में बर्फीली पहाड़ियों पर घूम कर अपनी ट्रिप को यादगार बना सकते हैं.

कर्नाटक 

बारिश के मौसम में कर्नाटक घूमने का प्लान कर रहें हैं तो आप कुर्ग घूमने जा सकते हैं. इस मौसम में कुर्ग के झरने और झीलें काफी सुंदर नजर आती हैं. इसके अलावा आप ट्रेकिंग और घुड़सवारी का आनंद लें सकते हैं.