menu-icon
India Daily
share--v1

अगस्त के महीने में दोगुना खूबसूरत हो जाते हैं ये रोमांटिक प्लेस, पार्टनर के साथ कर लें ट्रिप का प्लान

Romantic Places To Visit in august : अगस्त के महीने में अधिकतर जगहों पर बारिश का दौर चल रहा होता है. ऐसे में चारों ओर हरियालाी ही हरियाली होती है. अगर आप इस महीने में पार्टनर के साथ घूमने जा सकते हैं.

auth-image
Mohit Tiwari
अगस्त के महीने में दोगुना खूबसूरत हो जाते हैं ये रोमांटिक प्लेस, पार्टनर के साथ कर लें ट्रिप का प्लान

नई दिल्ली. बरसात का मौसम किसको अच्छा नहीं लगता है. यह मौसम काफी रोमांटिक भी होता है. इस रोमांटिक मौसम में आप अपने पार्टनर के साथ अपना क्वॉलिटी टाइम जरूर बिताना चाहते होंगे. इस कारण हम आपको कुछ ऐसे प्लेस के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनकी सुंदरता मॉनसून के मौसम में दोगुनी हो जाती है. यहां पर आप अपने पार्टनर के साथ अपना क्वॉलिटी टाइम आराम से स्पेंड कर सकते हैं. जुलाई के मुकाबले अगस्त के महीने में कम बारिश होती है. रिमझिम फुहारों के बीच पार्टनर के साथ रोमांटिक प्लेस पर घूमना आपको अलग ही आनंद की अनुभूति कराता है.

कपल्स का ड्रीम भी होता है कि वे किसी न किसी रोमांटिक प्लेस पर जाएं और अपना क्वॉलिटी टाइम स्पेंड करें, लेकिन उनके सामने सबसे बड़ी समस्या ये होती है कि आखिर वे कौन से प्लेस का चूज करें. इस समस्या के समाधान के लिए हम आपको कुछ ऐसे प्लेस के बारे में बताने जा रहें हैं, जो कपल्स को काफी पसंद आने वाले हैं.

अगस्त में इन रोमांटिक प्लेस पर जाएं

भारत में कई ऐसे प्लेस हैं, जो अगस्त के महीने में और भी रोमांटिक हो जाते हैं. जहां पर आप आराम से अपना क्वॉलिटी टाइम स्पेंड कर सकते हैं.

1- कुमारकोम
केरल में स्थित कुमार कोम एक बेहद ही खूबसूरत और रोमांटिक प्लेस है. अगस्त के महीने में अगर आप पार्टनर के साथ कहीं घूमने जाना चाहते हैं तो कुमारकोम इसके लिए काफी बेस्ट जगह है. यहां पर आप धान के खेत, बैकवाटर, नेशनल पार्क, वेम्बानाड झील आदि जगहों का आनंद ले सकते हैं.

2- नागौर
राजस्थान का नागौर एक बेहद ही खूबसूरत प्लेस है. यहां की सुंदरता तारीफ के काबिल है. यहां पर आप नागौर किला, दीपक महल, अमर सिंह का स्मारक, खिमसर किला और सैंड ड्यून विलेज जैसी बेहतरीन जगहों पर घूम सकते हैं.

3- मर्चुला
उत्तराखंड की हसीन वादियों में अगर आप अपने पार्टनर के साथ समय बिताना चाहते हैं तो मर्चुला आपके लिए बेस्ट डेस्टिनेशन रहने वाला है. मर्चुला की खूबसूरती आपको अपनी दीवाना बना लेगी. यहां पर आप रामनगर नदी, बारसी गांव, मगरमच्छ व्यू पॉइंट और गर्जिया देवी मंदिर आदि जगहों पर घूम सकते हैं.

4- मालशेज घाट
पार्टनर के साथ हसीन पल बिताने के लिए मालशेज घाट एक बेहतरीन जगहों में से एक है. यहां पर आप मालशेज वॉटरफॉल, अजोबा पहाड़ी किला और पिंपलगांव जोगा बांध जैसी बेहतरीन जगहों पर घूम सकते हैं. यह सारी जगहें आपको काफी सुकून प्रदान करने वाली हैं.