menu-icon
India Daily
share--v1

बरसात के मौसम में इन रोमांटिक डेस्टिनेशन को करें एक्सप्लोर

Place To Visit During Monsoon : भारत में कई ऐसे प्लेस हैं जो बरसात के मौसम में बेहद खूबसूरत हो जाते हैं. इन जगहों पर कपल्स अपना क्वॉलिटी टाइम स्पेंड कर सकते हैं.

auth-image
Mohit Tiwari
बरसात के मौसम में इन रोमांटिक डेस्टिनेशन को करें एक्सप्लोर

नई  दिल्ली. बरसात के मौसम में कई सारे प्लेस दोगुना खूबसूरत हो जाते हैं, ऐसे में आप अपने पार्टनर के साथ इन जगहों पर अपना क्वालिटी टाइम स्पेंड कर सकते हैं.  बरसात के मौसम को काफी रोमांटिक माना जाता है. अगर आप भी उनमें से हैं जो पूरे साल इस मौसम का इंतजार करते हैं, जिससे कि अपने पार्टनर के साथ रोमांटिक मौसम का आनंद ले सकें तो हम आपको कुछ ऐसे प्लेस के बारे में बताने जा रहे हैं, जो बरसात के मौसम में और भी रोमांटिक हो जाते हैं. यहां पर आप बरसात के मौसम में अपने पार्टनर के साथ घूमने जा सकते हैं.

रानीखेत 

उत्तराखंड का यह शहर मानसून के दौरान बेहद ही खूबसूरत हो जाता है. इस शहर में आप अपने पार्टनर के साथ क्वालिटी टाइम स्पेंड करने आ सकते हैं. इस जगह पर आप शांति और सुकून महसूस करेंगे. यह जगह आपका मन मोह लेगी.

पहलगाम

जम्मूकश्मीर का पहलगाम शेषनाग और लिडल नदी के संगम के बीच स्थित है. यह कश्मीर के खूबसूरत शहरों में से एक है. बेताव घाटी, चंदवारी, अरु घाटी, लिडल नदी जैसी जगहों पर आप जा सकते हैं.

ओरछा

मानसून के मौसम में ओरछा घूमने के लिए काफी बेस्ट प्लेस है. ओरछा बेतवा नदी के तट पर बसा है. यहां बरसात के मौसम का नजारा देखने लायक है. यहां राजा प्रभु श्रीराम है, इस कारण धार्मिक दृष्टि से यह शहर काफी मायने रखता है. यहां आपको अपनी फैमिली के साथ जरूर जाना चाहिए और प्रभु श्रीराम का आशीर्वाद लेना चाहिए.

उदयपुर 

उदयपुर का झीलों का शहर कहा जाता है, यहां की खूबसूरती आपको जाकर ही मालूम होगी. यहां के बेहद खूबसूरत किले, रंग बिरंगे बाजार आदि देखने में बड़े ही खूबसूरत नजर आते हैं. यहां पर आप फतेह सागर झील, पिछोला झील आदि कई जगहों पर बोटिंग भी कर सकते हैं.