menu-icon
India Daily
share--v1

गर्मी में पानी की तरह बहने लगता है मेकअप, तो अपनाएं ये टिप्स, एक्ट्रेस जैसा मिलेगा फ्रेश लुक

Sweat Proof Makeup Tips: गर्मी में मेकअप करके बाहर निकलना से पहले सौ बार पूंछते हैं. मेकअप बहने न लगें इसका सभी को डर लग रहता है. ऐसे में हम आपको मेकअप के जरूरी चीजों के बारे में बताएंगे जिससे आपका मेकअप खराब नहीं होगा. 

auth-image
India Daily Live
Summer Makeup Tips
Courtesy: Pinterest

Summer Makeup Tips: भीषण गर्मी से सभी लोग परेशान हैं. लोग खाने से लेकर कपड़े तक का सभी का ध्यान देते हैं. इसी बीच लोगों को मेकअप का खराब होने का डर लगा रहता है. ऐसे में लोग कई तरह के टिप्स आपनाते हैं जिसकी वजह से मेकअप लंबे समय तक ठिका रहें.

आमतौर पर गर्मी के मौसम में मेकअप पानी के तरह बहने लगता है. पसीना और उमस आपके मेकअप खराब कर देता है.  इसके लिए जरूरी है कि आप गर्मियों के लिए जरूरी मेकअप चीजों के साथ तैयार हो जाएं, जो आपके मेकअप को लंबे समय तक टिकने के लिए मदद करेगा. तो अगर आप भी इन्हें अपनाना चाहते हैं, तो यहां हम आपको मेकअप के जरूरी चीजों के बारे में बताएंगे जिससे आपका मेकअप खराब नहीं होगा. 

प्राइमर

लंबे समय तक चलने वाले स्वेट प्रूफ मेकअप की बात आती है, तो एक अच्छा प्राइमर आपकी होना जरूरी है. इससे आपके फाउंडेशन के लिए एक चिकना लेयर बनता है. वहीं, त्वचा पर ऑयल प्रोडक्शन को कंट्रोल करता है. आपका मेकअप बरकरार रखने के लिए कोशिश करें कि मैटिफाइंग प्राइमर चुनें. 

लाइटवेट फाउंडेशन

गर्मी में हैवी फाउंडेशन इस्तेमाल करने से मेकअप  पिघलने की संभावना ज्यादा हो जाती है. ऐसे में लाइटवेट फाउंडेशन का उपयोग करें. एसपीएफ के साथ टिंटेड मॉइस्चराइजर या बीबी क्रीम भी नैचुरल लुक के लिए बढ़िया ऑप्शन हो सकते हैं.

कंसीलर

दाग-धब्बों और काले घेरों को ढकने के लिए हल्के, वाटरप्रूफ कंसीलर का इस्तेमाल करें.  बहुत ही कम मात्रा में लगाएं और अच्छी तरह ब्लेंड करें. एक अच्छा कंसीलर पूरे दिन टच-अप टूल के रूप में भी काम कर सकता है.  

सेटिंग पाउडर

चेहरे पर ज्यादा ऑयल को सोखने और आपके फाउंडेशन को सेट करने के लिए सेटिंग पाउडर बेहद जरूरी है. ऐसे में मेकअप को मैट फिनिश बनाए रखने के लिए तेल सोखने वाले पाउडर का चुनें. इससे आपके मेकअप अच्छा लगेगा. 

वाटरप्रूफ मस्कारा

गर्मियों में आपको वाटरप्रूफ आई मेकअप रेंज में निवेश करने की जरूरत है. वाटरप्रूफ मस्कारा भीषण गर्मी में भी टिका रहेगा, जिससे आपका लुक अलग दिखेगा. इसके अलावा आपकी आंखों की पल्के भी बेहद सुंदर लगेंगी.

क्रीम ब्लश

पाउडर की तुलना में क्रीम प्रोडक्ट की पिघलने की संभावना कम होती है. वे स्किन पर अच्छे से ब्लैंड हो जाते हैं और एक नेचुरल फिनिश देता है. लंबे समय तक टिकने वाले फ्रेश लुक के लिए क्रीम ब्लश और आईशैडो को चुनें.  

सेटिंग स्प्रे

एक सेटिंग स्प्रे आपके मेकअप को दिन भर के लिए बरकरार रखने में मदद करता है और पसीने से मेकअप फैलने से बचाता है. अपने मेकअप को पूरे दिन बरकरार रखने के लिए लंबे समय तक टिकने वाला, मैटिफाइंग सेटिंग स्प्रे चुनें.

लिप स्टेन और  टिंट 

लिपस्टिक गर्मी में खराब हो सकती है लेकिन लिप स्टेन और टिंट ज्यादा देर तक ठिक सकती है. लिप स्टेन और टिंट लंबे समय तक  गर्मियों में ठिका रहता है. बाजार में कई बेहतरीन और कम दाम में लिप स्टेन और  टिंट मिलते हैं.