share--v1

भारत में बैठे कर सकेंगे पाकिस्तान के मंदिरों और गुरुद्वारों के दर्शन, जल्द शुरू होने वाली है ये सुविधा

पाकिस्तान के मंदिरों और गुरुद्वारों के दर्शन के लिए अब आपको पाकिस्तान जाने की जरुरत नहीं है. भारत में अपने घर पर बैठकर भी आप पाकिस्तान के मंदिरों के दर्शन कर सकेंगे.

auth-image
Gyanendra Sharma
फॉलो करें:

नई दिल्ली: पाकिस्तान के मंदिरों और गुरुद्वारों के दर्शन के लिए अब आपको पाकिस्तान जाने की जरुरत नहीं है. भारत में अपने घर पर बैठकर भी आप पाकिस्तान के मंदिरों के दर्शन कर सकेंगे. पाकिस्तान सरकार इसके सुविधा देने वाली है. दरअसल, पाकिस्तान के इवेक्यू ट्रस्ट प्रॉपर्टी बोर्ड (ETPB) ने वर्चुअल टूर की सुविधा शुरू करने की घोषणा की है.

वर्चुअल टूर के जरिए भारत के श्रद्धालु घर बैठकर ही ऑनलाइन पाकिस्तान स्थित धार्मिक स्थलों के दर्शन कर सकेंगे. पाकिस्तान के इवेक्यू ट्रस्ट प्रॉपर्टी बोर्ड के प्रवक्ता अमर हाश्मी का कहना है कि पाकिस्तान सरकार कटासराज मंदिर, साधूबेला मंदिर समेत 5 अन्य मंदिरों और करतारपुर साहिब, ननकाना साहिब, पंजा साहिब सहित अन्य गुरुद्वारों के दर्शन ऑनलाइन सुविधा शुरू करने वाली है.

इसके साथ ही इवेक्यू ट्रस्ट प्रॉपर्टी बोर्ड की बैठक में पाकिस्तान में रह रहे अल्पसंख्यकों के वजीफा में भी बढ़ोतरी का फैसला किया गया है.  पहले पाकिस्तान में केवल 110 अल्पसंख्यकों को वजीफा दिया जाता था. लेकिन अब पाकिस्तान सरकार ने इसमें बड़ा इजाफा किया है. अब करीब देश में एक हजार लोगों को हर महीने 10 हजार रुपए वजीफा दिया जाएगा.

First Published : 22 October 2023, 04:52 PM IST