menu-icon
India Daily
share--v1

'इमरान खान की जान को खतरा', पीटीआई उपाध्यक्ष ने न्यायपालिका से की ये बड़ी मांग

Pakistan Politics: इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद PTI उपाध्यक्ष शाह महमूद कुरैशी ने एक बड़ा दावा किया है. उन्होंने कहा कि पीटीआई प्रमुख इमरान खान की जान खतरे में है और जेल अधिकारी की तरफ से जेल में उन्हें भोजन नहीं दी जा रही है.

auth-image
Purushottam Kumar
'इमरान खान की जान को खतरा', पीटीआई उपाध्यक्ष ने न्यायपालिका से की ये बड़ी मांग

नई दिल्ली: तोशाखाना केस में इमरान खान को दोषी करार दिए जाने और उनकी गिरफ्तारी के बाद पीटीआई उपाध्यक्ष शाह महमूद कुरैशी ने एक बड़ा दावा किया है. शाह महमूद कुरैशी ने कहा है कि पीटीआई प्रमुख इमरान खान की जान खतरे में है और जेल अधिकारी की तरफ से जेल में उन्हें भोजन नहीं दी जा रही है.

उन्होंने आगे कहा कि अदालत ने गिरफ्तारी के बाद इमरान खान को अदियाला जेल में रखने के निर्देश दिए थे, लेकिन उन्हें अटक जेल में स्थानांतरित कर दिया गया है. मीडिया रिपोर्ट का हवाला देते हुए उन्होंने कहा कि जिस जेल में इमरान खान को रखा गया है, उसमें 'बी क्लास' की सुविधाएं प्रदान नहीं की जाती हैं.
उन्होंने दावा करते हुए कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री को 'सी क्लास' जेल की कोठरी में रखा गया है. कुरैशी ने आगे कहा कि जेल में इमरान खान से वकीलों को मिलने नहीं दिया जा रहा है इसके साथ ही पीटीआई प्रमुख को मेडिकल जांच के लिए पॉली क्लिनिक के मेडिकल बोर्ड में नहीं ले जाया गया है.

ये भी पढ़ें: नाइजर पर हमले की तैयारी कर रहे अफ्रीकी देश, फ्रांस ने किया मदद का वादा!

न्यायपालिका से ध्यान देने की मांग  
पीटीआई उपाध्यक्ष शाह महमूद कुरैशी ने कहा कि अगर वकीलों को इमरान से मिलने नहीं दिया जाएगा तो उनकी रिहाई के लिए हम अपील कैसे करेंगे, उन्होंने न्यायपालिका से मांग की कि वह इस पूरे मामले पर ध्यान दे क्योंकि इमरान खान का जीवन खतरे में है.

गौरतलब है कि इमरान खान को तोशखाना मामले में दोषी पाए जाने और तीन साल जेल की सजा सुनाए जाने के उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया था. अदालत की ओर से इस मामले में इमरान खान पर एक लाख रुपए का जुर्माना भी लगाया गया है और पांच साल तक सार्वजनिक पद संभालने के लिए अयोग्य घोषित कर दिया है. पुलिस की ओर से इस मामले में गिरफ्तारी के बाद इमरान खान को अटक जेल में स्थानांतरित कर दिया गया है. 

ये भी पढ़ें: सीरिया पर इजरायल ने फिर किया हमला, दमिश्क में कई ठिकानों पर हमला किया, 4 सीरियाई सैनिक की मौत