share--v1

इजरायल के नागरिक पर सख्त हुआ रूस, यूक्रेन का साथ देने की इच्छा पर मिली ये सजा

Russia Expels Israeli Citizen: रूस ने इजरायल के एक नागरिक पर रूस आने पर प्रतिबंध लगाते हुए उसे बाहर का रास्ता दिखा दिया है.

auth-image
India Daily Live

Russia Expels Israeli Citizen: इजरायल के एक नागरिक के खिलाफ रूस ने सख्त कदम उठाते हुए उसे देश से निकाल दिया है. दरअसल, इजरायली नागरिक ने यूक्रेन के लिए लड़ने की इच्छा जताई थी. इससे खफा होकर इजरायली नागरिक को रूस ने डिपोर्ट कर दिया है.

रूस की सिक्योरिटी सर्विस एजेंसी FSB ने इसकी जानकारी दी है. कथित तौर पर यूक्रेन के लिए लड़ने की इच्छा जताने वाले इजरायली नागरिक का नाम लैंसमैन युवल है.

आरटी डॉट कॉम की एक रिपोर्ट के अनुसार लैंसमैन युवल इजरायली डिफेंस फोर्सेज का पूर्व कर्मचारी है. उसका जन्म साल 1960 में हुआ था.

लोकल एजेंसी के बयान के अनुसार लैंसमैन युवल  को  रूस की सिक्योरिटी सर्विस एजेंसी FSB ने क्रास्नोडार क्षेत्र के दक्षिण से डीटेन किया.

बयान में आगे कहा गया कि इजरायली नागरिक लैंसमैन युवल (Lancman Yuval) की यूक्रेन जाकर रू के खिलाफ लड़ने की थी. रूस के खिलाफ लड़ने के लिए लैंसमैन ने अपना पर्सनल डाटा एक आतंकी संगठन को भेज रहा था जिस पर रूस ने बैन लगा रखा है. आतंकी संगठन से जुड़कर वह यूक्रेन के लिए लड़ना चाह रहा था.

लैंसमैन युवल  पर रूस आने पर प्रतिबंध लगाते हुए रसियन लॉ एनफोर्समेंट की निगरानी में उसे मास्को से उसके देश सुरक्षित भेज दिया गया है.

एजेंसी ने इजरायली नागरिक की तस्वीर भी शेयर की है. Lancman Yuval को डिटेन करके जिस सेंटर पर रखा गया था. डिटेंशन सेंटर पर  लैंसमैन से दस्तखत कराए गए उसका इरादा रूसी कानून को तोड़ने का था.

अभी तक इस मुद्दे पर इजरायल की ओर से किसी भी प्रकार को कोई बयान नहीं जारी किया गया है.  

Also Read