share--v1

गर्लफ्रेंड का रेप, मर्डर और चाकू से 111 घाव, फिर भी पुतिन ने कर दिया इस हत्यारे को रिहा

Russia News: रूस में रेप के बाद एक्स गर्लफ्रेंड की 111 बार चाकू मारकर हत्या करने वाले शख्स को रूस ने रिहा कर दिया है. रूसी राष्ट्रपति पुतिन ने यूक्रेन के खिलाफ युद्ध लड़ने के लिए इस शख्स को माफी दी है.

auth-image
Shubhank Agnihotri

Russia News: रूस में रेप के बाद एक्स गर्लफ्रेंड की 111 बार चाकू मारकर हत्या करने वाले शख्स को रूस ने रिहा कर दिया है. रूसी राष्ट्रपति पुतिन ने यूक्रेन के खिलाफ युद्ध लड़ने के लिए इस शख्स को माफी दी है. इस शख्स ने 23 साल की पूर्व प्रेमिका को 3 घंटे से भी ज्यादा समय तक परेशान किया था.


सुनाई गई थी 17 साल की सजा

रिपोर्ट के अनुसार, गर्लफ्रेंड की हत्या के आरोपी व्लादिस्लाक कान्युस को 17 साल की सजा सुनाई गई थी. सजा माफी के बाद कहा जा रहा है कि वह यूक्रेन के खिलाफ लड़ाई में भाग लेगा. कान्युस ने 14 जनवरी 2020 की रात वेरा पेखटेलेवा की हत्या कर दी थी. कान्युस उस दिन अपना सामान लेने उसके घर गई थी. कान्युस ने एक कमरे में बंद करने के बाद घंटों तक उसके साथ दुष्कर्म किया. मृतका के चाचा के अनुसार, उनकी भतीजी के शरीर पर चोटों के निशान थे.  इसके बाद उसने अपनी एक्स की बेहरमी से हत्या कर दी.


डेढ़ मिलियन रूबल की राशि का मुआवजा

कान्युस से रिश्ता तोड़ने के लिए अपनी एक्स पर 111 बार चाकू से हमला किया था. उसके साथ 3 घंटे से ज्यादा समय तक रेप किया. इसके बाद उसने लोहे की केबल से उसका गला घोंट दिया था. लड़की की चीख सुनने के बाद पड़ोसियों ने पुलिस को फोन किया, जिसके बाद कान्युस को अरेस्ट किया. इसके बाद केस का दौर चला जिसमें अदालत ने वेरा पेखटेलेवा के हत्यारे को 17 साल की सजा सुनाई. उसे मृतका के माता-पिता को डेढ़ मिलियन रूबल की राशि का मुआवजा देने का भी आदेश किया गया था.


मां ने सोशल मीडिया पर शेयर की तस्वीरें

यह मामला सामने नहीं आता था. मारी गई लड़की वेरा की मां ओक्साना ने बेटी के हत्यारे व्लादिस्लाव का एक फोटो सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया. इसमें वो वर्दी में नजर आ रहा है. ओक्साना ने उसकी रिहाई का लेटर भी सोशल मीडिया पर पोस्ट किया. रूसी वुमन राइट्स एक्टिविस्ट इस पर कह रही हैं कि कान्युस इंसान नही बल्कि हैवान है. ऐसा हत्यारा देश के साथ कैसे वफादारी कर सकता है.

 

 

यह भी पढ़ेंः ब्रिटेन में भी दिवाली की धमक, पीएम सुनक ने दीप जलाकर दी देशवासियों को बधाई