menu-icon
India Daily
share--v1

इमरान खान की आज हो सकती है गिरफ्तारी, चुनाव आयोग ने जारी किया गैर जमानती वारंट

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री और पीटीआई चीफ इमरान खान की आज गिरफ्तारी हो सकती है. पाकिस्तान के चुनाव आयोग ने इमरान खान के खिलाफ अवमानना के आरोप में उनके खिलाफ गैर-जमानती वारंट जारी किया है.

auth-image
Vineet Kumar
इमरान खान की आज हो सकती है गिरफ्तारी, चुनाव आयोग ने जारी किया गैर जमानती वारंट

 

नई दिल्लीः पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री और पीटीआई चीफ इमरान खान की आज गिरफ्तारी हो सकती है. पाकिस्तान के चुनाव आयोग ने इमरान खान के खिलाफ अवमानना के आरोप में उनके खिलाफ गैर-जमानती वारंट जारी किया है. रिपोर्ट के अनुसार, पाक चुनाव आयोग ने इमरान खान को पेशी के लिए कई बार बुलाया गया लेकिन इमरान खान एक बार भी पेश नहीं हुए. इसके बाद पाकिस्तान के चुनाव आयोग ने उनकी गिरफ्तारी की जिम्मेदारी इस्लामाबाद पुलिस निरीक्षक के हवाले की है.

गैर-संसदीय भाषा प्रयोग करने का आरोप 
पाकिस्तान के चुनाव आयोग ने इमरान खान के खिलाफ मुख्य निर्वाचन अधिकारी और चुनाव आयोग के ऊपर गैर-संसदीय भाषा को लेकर कार्यवाही शुरु की थी. जिसमें उनकी पार्टी के पर्व नेता असद उमर और फवाद चौधरी भी शामिल थे. ईसीपी ने अवमानना मामले में 11 जुलाई को उमर को राहत देते हुए खान और चौधरी के खिलाफ गैर-जमानती वारंट जारी किया था.


इमरान खान ने दी प्रतिक्रिया

इस मामले को लेकर पीटीआई चीफ की प्रतिक्रिया सामने आई है. उन्होंने इस सबके पीछे गृहमंत्री की साजिश बताया. साथ ही उन्होंने कहा कि मुझे हटाने की कोशिश की जा रही है. इसी लिए एक और वारंट निकाला गया है. वहीं पाक की एक दूसरी अदालत ने इरान की पत्नी बुशरा बीबी और दो बहनों के खिलाफ सुनवाई की गई है. जिसमें दोनों बहनों को भगोड़ा घोषित किए जाने की कवायद शुरु हो गई है.

 

यह भी पढ़ेंः  इजरायल में पास हुआ जुडिशयरी रिफॉर्म बिल, अब सरकारी निर्णयों को नहीं बदल सकेगा सुप्रीम कोर्ट