share--v1

लड़कों के साथ डांस का Video Viral होने पर पाकिस्तान लड़की को घरवालों ने दी खौफनाक मौत

जिला पुलिस अधिकारी (डीपीओ) मुख्तियार तनोली ने कहा कि पुलिस घटना की जांच कर रही है और लड़की के परिवार के सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया गया है.

auth-image
Gyanendra Sharma
फॉलो करें:

Pakistani Girl Murder By Family: पाकिस्तान के कोहिस्तान क्षेत्र से ऑनर किलिंग का खौफनाक मामला सामने आया है. यहां परिवार ने 18 साल बेटी को खौफनाक तरीके से मौत के घाट उतार दिया. यह वारदात एक वीडियो के वायरल होने के बाद हुई है. वीडियो में लड़की को कुछ लड़कों के साथ डांस करते हुए देखा गया था. बताया गया है कि वीडियो में दिख रहा लड़की का साथी भी समय पर पुलिस के हस्तक्षेप के बाद बच सका है. वरना उसकी भी हत्या हो सकती थी.

लड़की की सहेली के लिए जिरहा ने दिया मौत का आदेश

जानकारी के मुताबिक कथित तौर पर लड़की के परिवार ने बुजुर्गों की एक पारंपरिक परिषद, स्थानीय जिरगा के आदेश पर हत्या को अंजाम दिया है. वीडियो में दिखाई देने वाली एक अन्य लड़की को भी जिरगा की ओर से मौत की सजा सुनाई गई थी, लेकिन सजा पर अमल होने से पहले पुलिस ने उसे बचा लिया है.

लड़की की हत्या से पाकिस्तान में आक्रोश फैल गया है और कई लोग ऑनर किलिंग को खत्म करने की मांग कर रहे हैं. एआरवाई न्यूज से बात करते हुए जिला पुलिस अधिकारी (डीपीओ) मुख्तियार तनोली ने कहा कि पुलिस घटना की जांच कर रही है और लड़की के परिवार के सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया गया है.

पाकिस्तान पुलिस ने शुरू की जांच

बढ़ती हिंसक स्थिति को देखते हुए वीडियो में दिख रहे लड़के छिप गए हैं. उधर, लड़की के शव को चिकित्सा मेडिकल जांच के लिए पोस्टमार्टम हाउस भेजा गया है. इसके बाद शव को परिवार के हवाले किया गया है. पुलिस ने कहा है कि वीडियो में दूसरी लड़की ने कहा कि उसे अपने परिवार से जान को कोई खतरा नहीं है और वह उनके साथ जाना चाहती है. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने जियो टीवी को बताया कि हमने उन लोगों का पता लगाने के लिए जांच शुरू कर दी है जिन्होंने लड़की की हत्या की है. 

10 साल पहले भी हुई थी ऐसी वारदात

न्यूज आउटलेट में बताया गया है कि ऐसी घटना 10 साल से ज्यादा समय बाद हुई है, पाकिस्तान में साल 2011 में एक पारिवारिक कार्यक्रम में डांस कर रहे एक व्यक्ति को ताली बजाने का वीडियो वायरल होने के बाद जिरगा डिक्री पर पांच महिलाओं की हत्या कर दी गई थी. वीडियो में दिख रहे तीन भाइयों की भी हत्या कर दी गई थी, जबकि इस मामले को उनके दूसरे भाई अफजल ने 2012 में उजागर किया था.

विदेश की खबरों के लिए यहां क्लिक करेंः-

First Published : 29 November 2023, 01:08 AM IST