menu-icon
India Daily
share--v1

पाक में चुनाव का तमाशा: हाफिज सईद के बेटे को मंजूरी, लोकप्रिय नेताओं पर आपत्ति

Pakistan Election: पाकिस्तान में चुनाव के लिए दुनिया के सबसे वांटेड आतंकी हाफिज सईद के बेटे तल्हा सईद का नामांकन पत्र स्वीकार कर लिया गया

auth-image
Antriksh Singh
pakistan election, hafiz saeed

Pakistan Election: पाकिस्तान में फरवरी को चुनाव होने हैं, लेकिन हर बार की तरह यहां पर प्रधानमंत्री का फैसला आईएसआई और सेना ही करने वाली है. इस बात पर उस समय मुहर लग गई, जब दुनिया के मोस्ट वांटेड आतंकी हाफिज सईद के बेटे तल्हा सईद के नामांकन पत्र को स्वीकार कर लिया गया. 

इसके अलावा पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की बेटी मरियम नवाज, बेनजीर भुट्टो की बेटे बिलावल भुट्टो और जेल में बंद इमरान खान के नामांकन पर आपत्तियां उठाई गईं हैं.आतंकी हाफिज सईद के बेटे तल्हा सईद ने नेशनल असेंबली की NA-122 सीट से नामांकन दाखिल किया है. 

यह लाहौर की वही सीट है, जहां पर इमरान खान ने भी नामांकन किया है. उसकी पार्टी का नाम पाकिस्तान मरकजी मुस्लिम लीग’ है , जो उसने 2018 में बनाई थी और इस पार्टी से करीब दूसरे 10 आतंकी भी चुनाव मैदान में हैं.

सूत्रों ने बताया कि इन सभी दस को अमेरिका ने आतंकियों की लिस्ट में डाला हुआ है, जबकि पाक ऑर्मी और आईएसआई उन मेहरबान है. वहीं, पाक के तीन सबसे लोकप्रिय राजनीतिक नेताओं पीएमएल-एन की मरियम नवाज, पीपीपी के बिलावल भुट्टो जरदारी और पीटीआई के इमरान खान के नामांकन पत्रों पर आपत्तियां उठाई गई हैं.