menu-icon
India Daily
share--v1

सुनो PAK तुम क्यों नहीं सुधरते! बकरीद के मौके पर सेना प्रमुख ने कश्मीर का जिक्र कर उगला जहर 

Pakistan News: पाकिस्तान कितने बार भारत के सामने हथियार डाल चुका है. ना जाने कितने मंचों पर उसे अपने मुंह की खानी पड़ी है लेकिन फिर भी वह अपनी आदतों से बाज नहीं आ रहा है. सैनिकों के साथ ईद-उल-अजहा का त्योहार मनाने गए पाकिस्तानी सेना प्रमुख असीम मुनीर ने एक बार फिर भड़काऊ बयान दिया है. उन्होंने अपने बयान में कश्मीर का जिक्र किया और कहा कि पाक की संप्रभुता का उल्लंघन होने पर पाक सेना कड़ा जवाब देगी. 

auth-image
India Daily Live
Asim Munir
Courtesy: Social Media

Pakistan News: पाकिस्तान है कि खुद को बदलना ही नहीं चाह रहा है. आजादी के इतने सालों बाद भी वह अपने मित्र देशों की कृपा पर निर्भर है. जंग के मैदान में वह भारत से हर दफा मात खा चुका है, लेकिन कश्मीर को लेकर वह आग उगलता ही रहता है. एक बार फिर से पाकिस्तानी सेना प्रमुख असीम मुनीर वे ईद -उल-अजहा के मौके पर भारत विरोधी बयान दिया. इस दौरान उन्होंने एलओसी का भी दौरा किया. सेना प्रमुख ने इस दौरान पाक सैनिकों को संबोधित करते हुए कहा कि हम अपने परिजनों से दूर रहकर त्योहार मनाने में गर्व महसूस करते हैं जिससे कि हमारे देश के लोग अमन चैन से जी सकें. 

पाक सेना प्रमुख ने इस दौरान सैनिकों के साथ ईद की नमाज अदा की और मुल्क की तरक्की की इबादत की. सेना प्रमुख ने नमाज अदा करने के बाद सैनिकों के साहस और समर्पण की भी तारीफ की. उन्होंने इस दौरान कश्मीर राग भी अलापा. उन्होंने कहा कि यूएन के प्रस्तावों के तहत कश्मीर मसले का समाधान किया जाना चाहिए.

भारत पर आरोप लगाया 

पाक सेना प्रमुख ने इस मौके पर भारत पर कश्मीरों लोगों के उत्पीड़न का भी आरोप लगाया. उन्होंने अपने आरोपों में कहा कि भारत में संपन्न हुए चुनावों के बाद पाक के खिलाफ झूठा प्रचार हो रहा है. असीम मुनीर ने कहा कि भारत पर फॉल्स फ्लैग ऑपरेशन करने का भी आरोप लगाया. पाक सेना प्रमुख ने कहा कि ऐसी रणनीतियां भारत नियमित रूप से इस्तेमाल करता है ताकि राजनीति में इनका इस्तेमाल हो सके. 

कड़ा जवाब देगा पाक 

असीम मुनीर ने इस दौरान अपने संबोधन में कहा कि पाक हमेशा से ही क्षेत्र में शांति और स्थिरता चाहता रहा है. हालांकि पाक अपनी क्षेत्रीय संप्रभुता का उल्लंघन करने पर कड़ा जवाब देने में सक्षम है. इससे पहले पाक प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने बकरीद की अपने मुल्क के और दुनियाभर के मुसलमानों को बधाई दी थी.