menu-icon
India Daily
share--v1

Pakistan Election: पाकिस्तान के चुनावी नतीजों की खुली पोल, कैंडिडेट का हैरान करने वाला खुलासा 

Pakistan Election:  पाकिस्तान में चुनावी नतीजों के बाद भी सियासी उठापटक का दौर जारी है. इस दौरान चुनाव में जीत हासिल करने वाले एक प्रत्याशी ने चौंकाने वाला दावा किया है.

auth-image
Shubhank Agnihotri
Pakistan Election

Pakistan Election:  पाकिस्तान में आम चुनाव के नतीजे आने के बाद भी स्थिति गंभीर बनी हुई है. चुनाव परिणाम आने के बाद पीटीआई के कार्यकर्ता लगातार विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. कार्यकर्ताओं का आरोप है कि चुनावी प्रक्रिया निष्पक्ष नहीं रही है. वोटिंग को लेकर तमाम प्रकार की धांधलेबाजी हुई है. पीटीआई के आरोपों को तब बल और मिल गया जब इन आरोपों को एक विजेता उम्मीदवार ने सच बताया.

चुनावी नतीजों में किया गया हेर - फेर 

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, जमीयत ए-इस्लामी के नेता हाफिज नईम ने कहा कि वह अपनी सीट हार चुके थे. इसके बाद भी नतीजों में हेरफेर कर उन्हें विजेता घोषित किया गया. यह बेइमानी है. निष्पक्ष तौर पर मैं कह सकता हूं कि चुनाव में जमकर धांधलेबाजी हुई है. मैं जनता से झूठ नहीं बोलना चाहता है. इसलिए सच बता रहा हूं. 

 चुनाव आयोग भी खुलासे से हैरान 

हाफिज ने कहा कि वे प्रांतीय विधानसभा के पीएस-129 सीट से मैदान में उतरे थे. उनका मुकाबला पीटीआई के समर्थक कैंडिडेट से था. उन्होंने कहा कि पीटीआई के नेता को लगभग 31000 वोट मिले थे. वहीं, उन्हें केवल 26000 मत ही हासिल हुए थे. हाफिज से मुताबिक पीटीआई प्रत्याशी पांच हजार वोटों से चुनाव जीत चुका था. इसके बाद भी मुझे जिताया गया. यहां पीटीआई समर्थक कैंडिडेट के साथ धोखा हुआ है मैं अपनी सीट छोड़ रहा हूं. हाफिज नईम के इस खुलासे के बाद पाकिस्तान चुनाव आयोग भी खासा हैरान है. 


इमरान ने की अमेरिकी दखल की मांग 

पाकिस्तान में जारी सियासी उठापठक के बीच पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने अमेरिका से मदद की गुहार लगाई है. उन्होंने कहा कि मतगणना निष्पक्ष तरीके से नहीं हुई है. पीटीआई समर्थक कैंडिडेट्स को जानबूझकर हराया गया है. अमेरिका को इस चुनाव प्रक्रिया में दखल करना चाहिए. कई मामलों में जेल की सलाखों के पीछे कैद इमरान खान चुनाव मैदान में नहीं उतरे थे.