menu-icon
India Daily
share--v1

North Korea Missiles: उत्तर कोरिया ने दागी बैलिस्टिक मिसाइले, टेंशन में दक्षिण कोरिया!

North Korea Missiles: ख़बर है कि उत्तर कोरिया ने बुधवार को 2 बैलिस्टिक मिसाइलें दागी हैं. इससे दक्षिण कोरिया टेंशन में है.

auth-image
Gyanendra Tiwari
North Korea Missiles: उत्तर कोरिया ने दागी बैलिस्टिक मिसाइले, टेंशन में दक्षिण कोरिया!

नई दिल्ली. North Korea Missiles: उत्तर कोरिया ने 2 मिसाइलें दाग कर कई देशों को टेंशन में डाल दिया है. दरअसल, अमेरिका ने क्लियर बैलिस्टिक मिसाइल दागने वाली पनडुब्बी को दक्षिण कोरिया भेजा है. बताया जा रहा है कि इसी के जवाब में नार्थ कोरिया ने 19 जुलाई की सुबह लगभग 3:30 बजे और 3:46 बजे दो शॉर्ट रेंज की बैलिस्टिक मिसाइलें दागीं हैं.

यह भी पढ़ें- अवैध विवाह मामले में कोर्ट का इमरान खान को नोटिस, खान की और बढ़ेंगी मुश्किलें

इन मिसाइलों के बारे में जनकारी देते हुए जापान के रक्षा मंत्री ने बताया कि उत्तर कोरिया ने बुधवार तड़के पूर्व की ओर दो बैलिस्टिक मिसाइलें फायर की है. बताया जा रहा है कि उत्तर कोरिया द्वारा एक सप्ताह के भीतर दूसरी बार मिसाइल दागी गई है.

रिपोर्ट्स के मुताबिक नार्थ कोरिया द्वारा दागी गई इन मिसाइलों को लेकर साउथ कोरिया के ज्वाइंट चीफ्स ऑफ स्टाफ ने जानकारी दी कि नॉर्थ कोरियाई मिसाइल जापान के आर्थिक क्षेत्र के बाहर गिरीं. इनसे किसी भी प्रकार की नुकसान की कोई ख़बर सामने नही आई है. द

दक्षिण कोरिया के चीफ्स ऑफ स्टाफ इसकी निंदा करते हुए कहा कि इस तरह की गतिविधियों से क्षेत्र में शांति और स्थिरता में खतरा पैदा हो सकता है. हमारी सेना ऐसी गतिविधियों पर बारीकी नजर बनाए हुए है. इससे पहले उत्तर कोरिया  ने 12 जून को पूर्वी सागर में बैलिस्टिक मिसाइल दागी थी.

जापान के रक्षा मंत्री यासुकाजु हमादा ने बताया कि राजनयिक चैनल के जरिए हमने मिसाइल प्रक्षेपण के खिलाफ अपना विरोध दर्ज कराया है.

अमेरिका ने दक्षिण कोरिया में तैनात की पनडुब्बी

उत्तर कोरिया अमेरिका और अपने विरोधी देशों को चेतावनी देने के लिए इसी तरह से मिसाइलें दागता रहता है. अमेरिका ने 1980 के बाद बुधवार को दक्षिण कोरिया में परमाणु पनडुब्बी तैनात की है. इसी से उत्तर कोरिया बौखलाया हुआ था और उसने मिसाइल दागकर अमेरिका को चेतावनी दी.

अमेरिकी नागरिक को किया गिरफ्तार!

रिपोर्ट्स के अनुसार मंगलवार को उत्तर कोरिया ने एक अमेरिकी नागरिक को उसकी सीमा में दाखिल होने पर गिरफ्तार कर लिया. इस ख़बर के बाद दोनों देशों के बीच तनाव की स्थिति बनी हुई है. 

यह भी पढ़ें- हिंदुओं के खिलाफ जहर उगलने वाला मौलाना लंदन में गिरफ्तार, आतंकी कनेक्शन होने का संदेह....