menu-icon
India Daily
share--v1

इस्लाम के कट्टर आलोचक गीर्ट वाइल्डर्स ने किया नुपुर शर्मा को फोन, कहीं ये बड़ी बातें 

Geert Wilders Conversation With Nupur Sharma: नीदरलैंड के धुर दक्षिणपंथी नेता गीर्ट वाइल्डर्स ने बीजेपी की पूर्व प्रवक्ता से फोन पर बात की है. गीर्ट ने उन्हें बहादुर महिला करार दिया है.

auth-image
India Daily Live
Geert Wilders hold phone talks with  ex BJP Spokesperson Nupur Sharma

Geert Wilders Conversation With Nupur Sharma: नीदरलैंड के धुर दक्षिणपंथी नेता गीर्ट वाइल्डर्स ने बीजेपी की पूर्व स्पोक्सपर्सन नुपुर शर्मा से फोन पर बात की है. गीर्ट ने यह जानकारी खुद सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट करके दी है. गीर्ट पहले भी कई मौकों पर नुपुर के प्रति अपना समर्थन जाहिर कर चुके हैं. नुपुर को दो साल पहले पैगंबर मोहम्मद साहब पर एक विवादित टिप्पणी के चलते आक्रोश का सामना करना पड़ा था. इसके बाद बीजेपी ने अनुशासनात्मक कार्रवाई करते हुए उन्हें बीजेपी के प्रवक्ता पद से हटा दिया था. 

गीर्ट ने एक्स पर लिखा कि आज नुपुर शर्मा से अच्छी चर्चा हुई. वह केवल भारत ही नहीं बल्कि पूरी स्वतंत्र दुनिया के लिए स्वतंत्रता का प्रतीक है. बीते दो सालों में उनकी व्यक्तिगत स्वतंत्रता को बाधित करना और उनके खिलाफ कानूनी तरीकों का इस्तेमाल करना बेहद अनुचित है. नुपुर ने कोई गलत काम नहीं किया है वह सच में एक बहादुर महिला है. 

 


इस्लाम के आलोचक गीर्ट इससे पहले भी नुपुर का समर्थन करते रहे हैं. इस साल फरवरी माह में ही उन्होंने जानकारी देते हुए कहा था कि मैंने उसका समर्थन किया है और व्यक्तिगत तौर पर उसे संदेश भेजा है. वह बहादुर लड़की है जिसे सच बोलने पर इस्लामिक लोग घमकियों से नवाज रहे हैं. मैं जब कभी भारत की यात्रा पर जाऊंगा तो उनसे मुलाकात जरूर करूंगा. 

गीर्ट वाइल्डर्स यूरोप में सबसे बड़े कट्टर इस्लामिक नेता हैं. उनकी पार्टी फॉर फ्रीडम ने पिछले साल आयोजित आम चुनावों में जबरदस्त सफलता हासिल की थी. उन्हें नीदरलैंड के पीएम पद का प्रमुख दावेदार भी कहा जा रहा था. हालांकि उन्होंने अपनी दावेदारी से इंकार कर दिया था. वह नीदरलैंड की राजनीति में 1998 से सक्रिय हैं. इसी साल वह पहली बार सांसद बनकर सदन पहुंचे थे. वाइल्डर्स को उनके कट्टर विचारों, लोकलुभावन वादों, आप्रवासन विरोध के लिए जाना जाता है.