menu-icon
India Daily
share--v1

लाइबेरिया में गैस टैंकर में भीषण विस्फोट, 40 लोगों की मौत दर्जनों गंभीर रूप से घायल

Liberia Gas Tanker Blast: वेस्ट अफ्रीकन कंट्री लाइबेरिया में एक भीषण हादसा हुआ है. लाइबेरिया के उत्तर-मध्य में एक गैस टैंकर में विस्फोट के कारण कम से कम 40 लोगों की मौत हो गई है.

auth-image
Shubhank Agnihotri
Liberia

हाइलाइट्स

  • घटना के बाद लोगों में डर 
  • संयुक्त राष्ट्र जता चुका है चिंता 

Liberia Gas Tanker Blast: वेस्ट अफ्रीकन कंट्री लाइबेरिया में एक भीषण हादसा हुआ है. लाइबेरिया के उत्तर-मध्य में एक गैस टैंकर में विस्फोट के कारण कम से कम 40 लोगों की मौत हो गई है. इस हादसे में दर्जनों लोग घायल भी हुए हैं. रिपोर्ट के मुताबिक, यह हादसा मंगलवार देर रात को हुआ है. गंभीर रूप से पीड़ित लोगों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. 

घटना के बाद लोगों में डर 

मुख्य चिकित्सा अधिकारी फ्रांसिस कटेह ने हादसे के बारे में अधिक जानकारी देते हुए कहा कि गैस टैंकर में विस्फोट के कारण 40 लोगों की मौत हो गई है.उन्होंने कहा कि इस घटना के बाद लोग डरे हुए हैं. कटेह ने बताया कि यह हादसा तब हुआ जब गैसोलिन से भरा टैंकर टोटोटा के बीच रास्ते में दुर्घटनाग्रस्त हो गया. इससे घटनास्थल पर मौजूद कई लोग घायल हो गए और दर्जनों लोगों की मौत हो गई है. 

संयुक्त राष्ट्र जता चुका है चिंता 

आपको बता दें कि लाइबेरिया में सड़क हादसे होते हैं. सड़क हादसे यहां की सरकार की चिंता का अहम विषय हैं. यूएन के आंकड़ों के मुताबिक,  लाइबेरिया में सड़क दुर्घटनाओं में 1920 मौतें हुईं जोकि कुल मौतों का 5.70 फीसदी है. संयुक्त राष्ट्र इस मुद्दे पर अपनी चिंता जाहिर कर चुका है. 

लाइबेरिया में क्यों होते हैं हादसे 

पश्चिमी अफ्रीकी देश लाइबेरिया में सड़क दुर्घटनाओं के कई कारण हैं,लेकिन मुख्य कारण यहां सड़क हादसों के लिए बुनियादी ढांचे की कमी, लापरवाही से गाड़ी चलाना, शराब पीकर गाड़ी चलाना, ट्रैफिक नियमों का पालन न करना शामिल है.