menu-icon
India Daily
share--v1

Kim Jong Un Russia Visit: तानाशाह किम जोंग को किसी पर नहीं भरोसा ? रूस की यात्रा के दौरान उनकी कुर्सी की जांच करते देखे गए उत्तर कोरियाई अधिकारी

Kim and Putin meet: पुतिन से मिलने आए उत्तर कोरियाई तानाशाह किम जोंग का एक वीडियो वायरल हो रहा है. जिसमें सुरक्षा अधिकारी उनकी कुर्सी की जांच करते दिखाई दे रहे हैं.

auth-image
Shubhank Agnihotri
Kim Jong Un Russia Visit: तानाशाह किम जोंग को किसी पर नहीं भरोसा ? रूस की यात्रा के दौरान उनकी कुर्सी की जांच करते देखे गए उत्तर कोरियाई अधिकारी


Kim and Putin meet 2023: उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन अपनी सुरक्षा को लेकर बेहद संजीदा हैं.जिसकी वजह से वे अक्सर सुर्खियों में बने रहते हैं. वह अपनी स्पेशल बुलेट ट्रेन से यात्रा कर रूसी राष्ट्रपति व्लादीमीर पुतिन से मिलने पहुंचे थे. दरअसल रूस से दोस्ती का दम भरने वाले किम पुतिन की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर संदेह में दिखे.

कुर्सी को पोंछते दिखे अधिकारी

दरअसल पुतिन के साथ होने वाली बैठक से पहले किम के अधिकारियों ने उनकी कुर्सी को अच्छी तरह से जांचा. उसे कायदे से सैनेटाइज किया. किम के अधिकारियों की इस घटना का सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है. जिसमें कुछ अधिकारी किम की कुर्सी को पोछते देखे गए. रिपोर्ट के मुताबिक, रेडिएशन या किसी अन्य प्रकार का खतरा न हो इसलिए उनकी कुर्सी की स्कैनिंग की गई थी.  

 

मेटल डिटेक्टर से की गई कुर्सी की जांच 


सोशल मीडिया पर वायरल हो रही वीडियो में एक उत्तर कोरियाई अधिकारी किम जोंग की कुर्सी को पोंछते हुए और उस पर एक अज्ञात पदार्थ को छिड़कते हुए देखा जा सकता है.इसमें उस कोरियाई अधिकारी की मदद एक मॉस्को का अधिकारी भी कर रहा है. वीडियो में शख्स को मेटल डिटेक्टर से कुर्सी को स्कैन करते हुए देखा जा सकता है.

 

यूक्रेन युद्ध पर रूस का साथ 


मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, किम के वजन को ध्यान में रखते हुए कुर्सी की क्षमता को जांचा-परखा गया. रिपोर्ट के मुताबिक उनके बैठने के लिए कुर्सी का खासा ध्यान रखा जाता है. तानाशाह का वजन 140 किग्रा है. दोनों नेताओं के बीच हुई बैठक में उत्तर कोरिया ने यूक्रेन युद्ध पर रूस का साथ देने का वादा किया है.

 

यह भी पढ़ेंः G 20 में चीनी पीएम लाए थे 20 संदिग्ध बैग, होटल में जांच से किया था इंकार, इनमें जासूसी उपकरण होने का शक!