menu-icon
India Daily
share--v1

Israel Hamas War: हमास पर अकेले भारी पड़ी ये इजरायली महिला, दर्जनों लड़ाकों को सुलाया मौत की नींद

Israel Hamas War: किबुत्ज की फाइटर लेडी इनबल जंग के बीच दिखाई गई बहादुरी और सूझबूझ से चर्चा के केंद्र में हैं. इनबल ने दर्जनों हमास के लड़ाकों को मौत के घाट उतार दिया.

auth-image
Shubhank Agnihotri
Israel Hamas War: हमास पर अकेले भारी पड़ी ये इजरायली महिला, दर्जनों लड़ाकों को सुलाया मौत की नींद

नई दिल्लीः हमास के लड़ाकों को चुन चुनकर मार गिराया. इजराइल की उस बेटी ने तब तक लड़ा जब तक आतंकियों को ढेर ना कर दिया. वो लड़ती रही, दर्द से कराहती रही लेकिन उसने आतंकियों के आगे हार नहीं मानी. हम बात कर रहे हैं इजरायल के किबुत्ज की फाइटर लेडी इनबल लिबरमैन की. जिसने हमास के कई आतंकियों को मौत की नींद सुला उनके खतरनाक मंसूबों पर पानी फेर दिया.

 

25 लड़ाकों को सुलाया मौत की नींद

जब इनबल सुबह सोकर उठी तो गोली और धमाकों की आवाज से समझ गई कि हमला हुआ है. हमले की खबर सुनते ही वे गांव में घर-घर जाकर लोगों को सावधान करने लगीं और लोगों से हथियार तैयार करने के लिए कहा. इनबल पूरी तरह चौकन्ना थी. आतंकियों ने जैसे ही गांव में घुसने की कोशिश की. इनबल ने अपने साथियों के साथ मिलकर एक-एक कर आतंकियों को मुंहतोड़ जवाब दिया. उन्होंने अपनी बहादुरी और सूझ-बूझ से हमास के 25 लड़ाकों को मौत की नींद सुला दिया.


इनबल पर है गांव की सुरक्षा की जिम्मेदारी 


रिपोर्ट के मुताबिक,  इनबल अपने गांव की सुरक्षा प्रमुख है. चाचा की मौत के बाद उन्होंने यह पद संभाला था. गांव के सुरक्षा प्रमुख की जिम्मेदारी होती है कि वो किसी भी तरह की संकट से गांववालों की रक्षा करे और पुलिस या सेना से संपर्क करे.

New Project (1)-24
 


पुलिस को दी सूचना

इनबल ने हमले की तत्काल सूचना पुलिस को दी. जिसके बाद इजरायली पुलिस ने पूरे गांव को खाली करा दिया. इनबल की बहादुरी और सूझबूझ के कारण गाजा पट्टी से सटा यह एक मात्र ऐसा गांव था जिस पर हमास के आतंकियों का कब्जा नहीं था.

बहादुरी की हो रही सराहना

लिबरमैन फिलहाल तेल अवीव की एक होटल में है. उनकी इस बहादुरी की हर तरफ चर्चा हो रही है. इजरायली विदेश मंत्री ने भी इनबल की बहादूरी को सराहा. इनबल ने सूझबूझ के साथ ना केवल आतंकियों को ढेर किया बल्कि गांववालों की रक्षा भी करने में कामयाब रहीं.

 

 

 

यह भी पढ़ेंः Israel Hamas War: बीच जंग में इजरायल और हमास, जानिए आखिर क्या है विवाद की जड़ ?