menu-icon
India Daily
share--v1

Israel Hamas War: इजरायली पीएम नेतन्याहू की वॉर्निंग- "शुरू उन्होंने किया, खत्म हम करेंगे" , हमास के काम ISIS जैसे

Israel Hamas War: इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने अपने देशवासियों को संबोधित करते हुए कहा कि हम नहीं चाहते थे युद्ध हो लेकिन हम वादा करते हैं हम इसे खत्म करके ही दम लेंगे.

auth-image
Shubhank Agnihotri
Israel Hamas War:  इजरायली पीएम नेतन्याहू की वॉर्निंग- "शुरू उन्होंने किया, खत्म हम करेंगे" , हमास के काम ISIS जैसे

Israel Hamas War: इजरायल और फिलिस्तीन के बीच बीते शनिवार से जंग जारी है. इन तीन दिनों में गाजा और वेस्ट बैंक के इलाकों में 704 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 2616 लोग घायल हैं. वहीं दूसरी ओर इजरायल में 900 लोगों की मौत और 3800 घायल हो चुके हैं. इस दौरान इजरायली प्रधानमंत्री नेतन्याहू ने कहा कि हमने युद्ध शुरू नहीं किया बल्कि हम इसे खत्म जरूर करेंगे.


इजरायल ने रिजर्व में बुलाए सैनिक 


रिपोर्ट के अनुसार, हमास की ओर से हमले के बाद इजरायल ने अपने सैन्य बलों को स्टैंडबॉय मोड पर रखा है. इजरायल ने हमास पर तगड़ा एक्शन लेने के लिए 3,00,000 सैनिक जुटाए हैं.1973 के योग किप्पुर वॉर में भी इजरायल ने 400,000 रिजर्व सैनिकों को बुलाया था.

पीएम नेतन्याहू की धमकी


इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने अपने संबोधन में कहा कि इजरायल अब युद्ध में है. हम यह नहीं चाहते थे. इजरायल ने इसे शुरू नहीं किया बल्कि हम इसे खत्म जरूर करेंगे. पीएम ने कहा कि हमास को इस हमले की कीमत चुकानी ही होगी. उन्होंने कहा कि हम हमास से ऐसी कीमत वसूलेंगे जो इजरायल के दूसरे दुश्मनों को दशकों तक याद रहेगी.

हमास के काम ISIS जैसे 


प्रधानमंत्री नेतन्याहू ने बंधक बनाए गए लोगों पर कहा कि हमास ने निर्दोष इजरायली लोगों पर जो हमले किए वह हैरान कर देने वाले हैं, उनकी कोई गलती नहीं थी.  हमास लड़ाकों का घरों में घुसना, परिवारों को मारना, फेस्टिवल में सैकड़ों लोगों की हत्या करना. यह सब भयानक बर्बरता है, अपराध हैं. पीएम ने हमास की तुलना ISIS से की और उसे हराने का आह्वान किया.

 

यह भी पढ़ेंः Israel War: इजरायल-हमास जंग के बीच मुश्किल में कई देशों के नागरिकों की जिंदगी, हमले में अब तक 40 से ज्यादा लोगों की मौत