menu-icon
India Daily
share--v1

Israel War: इजरायल से अगवा 10 नेपाली हिंदुओं को हमास आतंकियों ने उतारा मौत के घाट, अमेरिका, ब्रिटेन सहित कई देशों के नागरिक फंसे

Israel Palestine war: इजरायल में पढ़ाई कर रहे 10 नेपाली छात्रों को फिलिस्तीनी आतंकी संगठन हमास ने अगवा कर मौत के घाट उतार दिया है. इजरायल में नेपाल के दूतावास ने इस बात की पुष्टि की है.

auth-image
Shubhank Agnihotri
Israel War: इजरायल से अगवा 10 नेपाली हिंदुओं को हमास आतंकियों ने उतारा मौत के घाट, अमेरिका, ब्रिटेन सहित कई देशों के नागरिक फंसे

Israel Palestine war: नेपाल के विदेश मंत्री एनपी सऊद ने कही कि इजरायल पर हमास के बाद 17 नेपाली हिंदू छात्र लापता हैं. उन्होंने सभी छात्रों के हताहत होने की आशंका व्यक्त की है. रिपोर्ट के मुताबिक, इजरायल में नेपाल के दूतावास ने कहा कि 17 लापता नेपाली छात्रों में 10 लोगों की जान जा चुकी है. वहीं 3 नेपाली छात्र अभी भी लापता हैं. शनिवार को गाजा पट्टी पर शासन करने वाले हमास ने हवा, जमीन और समुद्र से अचानक हमला कर दिया था. इसके बाद शनिवार को इजरायल ने जंग शुरू होने की बात कही थी.


कई देशों के नागरिक फंसे

हमास के हमले के बाद इजरायल में मौजूद लगभग 10 नेपाली छात्रों की मौत हो गई है. इसके अलावा इजरायल में दो ब्रिटिश नागरिकों के लापता होने की जानकारी सामने आई है. अमेरिका ने भी इजरायल में अपने कई नागरिकों के फंसे होने की बात कही है. इससे पहले हमास लड़ाकों ने इजरायली सेना में काम कर रहे 20 साल के नथनल यंग की हत्या कर दी थी.

चार अमेरिकी नागरिक मारे गए!


एपी ने अपनी एक रिपोर्ट में कहा है कि इजरायल के खिलाफ हमास के हमलों में कम से कम चार अमेरिकी नागरिकों ने अपनी जान गंवाई है. इससे पहले विदेश मंत्री ब्लिंकन ने कहा था कि अमेरिका इन खबरों की पुष्टि को लेकर काम कर रहा है जिनमें अमेरिकी नागरिकों को मारे जाने का दावा किया जा रहा है.


नेपाल सरकार ने बनाई समिति 


नेपाल के विदेश मंत्रालय ने हमास के हमले की कड़ी निंदा की है. मंत्रालय ने कहा कि उसने विदेश मंत्री सऊद की अध्यक्षता में एक समिति का गठन किया है. जिसका उद्देश्य इजरायल में मौजूद नागरिकों को बचाना है.यह समिति बचाव कार्यों के संबंध में निर्णय लेगी और सहयोग करेगी.

 

 

 

यह भी पढ़ेंः Usa With Israel: नेतन्याहू को मिला बाइडन का साथ, इजरायल की ओर रवाना हुआ अमेरिकी जंगी बेड़ा, फाइटर जेट भी अलर्ट मोड में