menu-icon
India Daily
share--v1

भारत वैश्विक विमर्श का आज प्रमुख केंद्र...विदेश मंत्री जयशंकर ने किया देश के नए  VISION का जिक्र 

New India New Vision: भारत अब वैश्विक विमर्श का केंद्र बन चुका है.लोग आज बीते एक दशक में आए बदलावों के बारे में बात कर रहे हैं. विदेश मंत्री एस जयशंकर ने शनिवार को यह बात कही.

auth-image
Shubhank Agnihotri
jaishankar

New India New Vision: भारत अब वैश्विक विमर्श का केंद्र बन चुका है.लोग आज बीते एक दशक में आए बदलावों के बारे में बात कर रहे हैं. विदेश मंत्री एस जयशंकर ने शनिवार को यह बात कही. जयशंकर ने इसके पीछे की बड़ी वजह भारत के विजन में आया बड़ा बदलाव है.

विदेश मंत्री ने यह बात विकसित संकल्प यात्रा को संबोधित करने तिरुअनंतपुरम पहुंचने पर कही.  इस दौरान उन्होंने कहा कि आज के भारत की अप्रोच में जो बड़ा शिफ्ट आया है उसके पीछे की वजह विजन है. 

विदेश मंत्री ने कहा कि आज भारत से बाहर जाने पर भारत के बारे में बात होते हुए सुनता हूं. वे कहते हैं कि यह बदलाव कैसे हो रहा है?

उन्होंने कहा कि यह वही भारत है जो कुछ सालों पहले था? फिर मैं उन्हें बताता हूं कि भारत में जो बदला है वह है उसका विजन. 

जयशंकर ने कहा कि आज लोगों के पास आधार कार्ड है. बैंक खाते हैं. देश तकनीकी तौर पर सक्षम हो रहा है. विभिन्न क्षेत्रों में देश के लोग प्रगति कर रहे हैं. इनकी वजह से हमारी शासन व्यवस्था में बड़े बदलाव आए हैं. 

विदेश मंत्री ने कहा कि बीते 10 सालों में पीएम मोदी के नेतृत्व वाली सरकार ने भारत और लोगों के जीवन को बदलने के लिए खासा काम किया है. हम यह जारी रखेंगे.