menu-icon
India Daily
share--v1

India Canada Row: कनाडा ने जारी की नई ट्रैवल एडवाइजरी, भारत में रह रहे नागरिकों को सतर्क रहने की सलाह

India Canada Row: कनाडा और भारत में जारी तनाव के बीच एक बड़ी खबर आ रही है. जानकारी के अनुसार कनाडा ने भारत के लिए अपनी यात्रा एडवायजरी को अपडेट किया है. आइए जानते हैं इस एडवायजरी में क्या है.

auth-image
Purushottam Kumar
India Canada Row: कनाडा ने जारी की नई ट्रैवल एडवाइजरी, भारत में रह रहे नागरिकों को सतर्क रहने की सलाह

India Canada Row: कनाडा और भारत में जारी तनाव के बीच एक बड़ी खबर आ रही है. जानकारी के अनुसार कनाडा ने भारत के लिए अपनी यात्रा एडवायजरी को अपडेट किया है. रविवार को कनाडा ने कहा है कि कनाडा और भारत में हाल के घटनाक्रमों के संदर्भ में विरोध प्रदर्शन के आह्वान और सोशल मीडिया पर कनाडा के प्रति कुछ नकारात्मक भावनाएं हैं.

कनाडा ने जारी किया यात्रा एडवायजरी

कनाडा की ओर के जारी यात्रा एडवायजरी में लोगों से सतर्क रहने और सावधानी बरतने की अपील की गई है. आपको बताते चलें, बीते दिनों भारत की ओर से कनाडा में रहने वाले भारतीयों के लिए भी ठीक ऐसी ही सलाह जारी की गई थी और अब कनाडा की ओर से यह सलाह जारी की गई है.

ये भी पढ़ें: Russia-Ukraine War: क्या नई जंग की तैयारी में है रूस! स्कूल में ही बच्चों को दी जा रही युद्धस्थल जैसी खतरनाक ट्रेनिंग

जानिए क्या है पूरा मामला

गौरतलब है कि कनाडा में 18 जून को एक गुरुद्वारे के बाहर खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या कर दी गई थी. इस हत्या के पीछे कनाडा के प्रधानमंत्री ट्रूडो ने भारत का हाथ बताया था जिसके बाद से दोनों देश के बीच तनाव बढ़ गया है. हालांकि, भारत ने कनाडा के सभी आरोपों को खारिज कर दिया है.

ये भी पढ़ें: India Canada Row: भारत को मिला श्रीलंका का साथ, कनाडा को बताया आतंकियों के लिए सुरक्षित पनाहगाह