menu-icon
India Daily
share--v1

सुप्रीम कोर्ट से मिली इमरान को राहत, वकील मर्डर केस में गिरफ्तारी पर रोक

इमरान खान को सुफ्रीम कोर्ट से बड़ी राहत मिली है. सोमवार को हत्या के एक मामले में भी सुप्रीम कोर्ट ने खान की गिरफ्तारी पर रोक लगा दी.

auth-image
Srishti Srivastava
सुप्रीम कोर्ट से मिली इमरान को राहत, वकील मर्डर केस में गिरफ्तारी पर रोक

नई दिल्लीः पीटीआई चीफ इमरान खान को सुफ्रीम कोर्ट से बड़ी राहत मिली है. इमरान खान के ऊपर क्वेटा के वकील अब्दुल रज्जाक शार की हत्या करने का आरोप था. जिओ न्यूज के मुताबिक पाक सुप्रीम कोर्ट ने शार की हत्या के मामले में पीटीआई चीफ की गिरफ्तारी पर 9 अगस्त तक के लिए रोक लगाई है.


6 जून को शार की हुई थी हत्या
पीटीआई चीफ और पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान. खान पर वरिष्ठ वकील शार की हत्या के मामले की याचिका सुप्रीम कोर्ट में दायर की गई थी. वकील शार की बलूचिस्तान हाई कोर्ट जाते वक्त तीन मोटरसाइकिल सवार लोगों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी. यह घटना 6 जून को हुई थी.

इमरान पर दर्ज हुआ था हत्या का मुकदमा 
वकील शार के बेटे सिराज अहमद की शिकायत पर क्वेटा में आतंकवाद विरोधी अधिनियम साथ ही अन्य प्रावधानों के अंतर्गत इमरान खान के ऊपर मुकदमा दर्ज किया गया था. इस मामले में पाकिस्तानके प्रधानमंत्री के सहायक अताउल्लाह तरार ने हत्या को लेकर पीटीआई प्रमुख को सीधे तौर पर जिम्मेदार ठहराया था. उन्होंने कहा कि ये हमला उनके ऊपर जानबूझकर किया गया था, क्योंकि रज्जाक इमरान खान के खिलाफ देशद्रोह के मामले में उनके खिलाफ पैरवी कर रहे थे.

9 अगस्त को पेश होने का आदेश 
पाकिस्तान के संविधान के अनुच्छेद 6 के अंतर्गत देशद्रोह का मामला दर्ज होता है. पाक उच्च न्यायालय के जज मजहर अली अकबर नकवी,  मुसरत हिलाली और याह्या अफरीदी की तीन सदस्यीय पीठ ने इमरान खान को कोर्ट में 9 अगस्त को पेश होने का आदेश दिया है.