menu-icon
India Daily
share--v1

नेपाल में उड़ान भरते ही पहले गायब हुआ हेलीकॉप्टर फिर आई क्रैश होने की ख़बर, इतने लोगों की हुई मौत

नेपाल में एक हेलीकॉप्टर उड़ान भरने के बाद गायब हो गया. पायलट समेत इसमें 6 लोग सवार थे.

auth-image
Gyanendra Tiwari
नेपाल में उड़ान भरते ही पहले गायब हुआ हेलीकॉप्टर फिर आई क्रैश होने की ख़बर, इतने लोगों की हुई मौत

नई दिल्ली. नेपाल में मंगलवार को माउंट एवरेस्ट के लिए उड़ान भरने के बाद एक हेलीकॉप्टर लापता होने के कुछ देर बाद क्रैश हो गया. इसमें एक पायलट और 5 अन्य लोग सवार थे. बताया जा रहे है इसमें सवार सभी 6 लोगों की मौत हो गई है. 

पाल के नागरिक उड्डयन प्राधिकरण के सूचना अधिकारी ज्ञानेंद्र भुल के मुताबिक मनांग एयर का हेलिकॉप्टर 9N-AMV ने सुबह 10 बजकर 4 मिनट पर उड़ान भरी थी. उड़ाने भरने के 15 मिनट बाद से ही हेलीकॉप्टर से संपर्क टूट गया.

नेपाल पुलिस के अनुसार जांच कर रही टीम को हेलीकॉप्टर का मलबा मिला है. इस मलबे में 6 लोगों के शव बरामद किए गए हैं. पुलिस के DIG राजेशनाथ बस्तोला ने बताया, “हेलीकॉप्टर लिखु पीके ग्राम परिषद और दुधकुंडा नगर पालिका -2 की सीमा पर पाया गया है जिसे आमतौर पर लामाजुरा डांडा कहा जाता है. बरामद किए गए शवों की पहचान अभी तक नहीं हो पाई है"

यह भी पढ़ें- सिंगापुर में भारतीय मूल के युवक को 10 साल की सजा, इस अपराध के लिए कोर्ट ने सुनाया फैसला

इस हेलीकॉप्टर को सीनियर पायलट कैप्टन चेत बी गुरुंग उड़ा रहे थे.  बताया जा रहा है कि इसमें 5 मैक्सिकन नागरिक सवार थे. हालांकि अभी इन यात्रियों की पहचान की पुष्टी नही की गई है. पायलट समेत कुल 6 लोग इस हेलीकॉप्टर में सवार थे.

टीआईए के प्रवक्ता ने कहा, ‘‘जानकारी है कि मनांग एअर के हेलीकॉप्टर के लामाजुरा दर्रा पर पहुंचने के बाद से संपर्क टूट गया है. हेलीकॉप्टर को वाइबर पर केवल ‘हेलो’ संदेश प्राप्त हुआ था. इसके बाद सर्च ऑपरेशन चलाया गया."

मनांग एअर लाइन की शुरुआत 1997 में की गई थी. यह एअरलाइन नेपाल के नागरिक उड्डयन प्राधिकरण विनियमन नियमों के तहत वाणिज्यिक हवाई सेवाएं प्रदान करती है.

यह भी पढ़ें- इजराइलों पर हमला करने वालों को पीएम नेतन्याहू की चेतावनी, "कातिलों को मौत मिलेगी या जेल, बख्शने का"..…