menu-icon
India Daily
share--v1

सोशल साइट X पर हुई Donald Trump की वापसी, लिखा- NEVER SURRENDER!

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की सोशल मीडिया साइट एक्स पर वापसी हो गई है. वापसी के बाद X प्लेटफॉर्म पर ट्रंप ने मग शॉट की एक तस्वीर पोस्ट की है. ये घटना अपने आप में एतिहासिक है.

auth-image
Abhiranjan Kumar
सोशल साइट X पर हुई Donald Trump की वापसी, लिखा- NEVER SURRENDER!

Donald Trump On X: अमेरिका (America) के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) की सोशल मीडिया साइट एक्स, (जिसे पहले ट्विटर के नाम से जाना जाता था), पर गुरुवार को एक पोस्ट के साथ वापसी हो गई है. 6 जनवरी, 2021 को यूएस कैपिटल में हुई हिंसा के बाद ट्विटर की तरफ से ट्रंप के अकॉउंट को बैन कर दिया गया था. अब वापसी के बाद X प्लेटफॉर्म पर ट्रंप ने मग शॉट की एक तस्वीर पोस्ट की. बता दें मगशॉट जेल से जारी की गई तस्वीर होती है, जो किसी आरोपी या अपराधी के पहुंचने के तुरंत बाद ली जाती है.

'कभी भी आत्मसमर्पण नहीं!'

दरअसल, ट्रंप ने गुरुवार को जॉर्जिया चुनाव धोखाधड़ी मामले में सरेंडर कर दिया, तभी ये तस्वीर फुल्टन काउंटी जेल में ली गई. ये पहली बार है कि किसी पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति का मग शॉट लिया गया हो. इसलिए ये घटना अपने आप में ऐतिहासिक है. तस्वीर में ट्रंप डार्क नीले रंग के सूट, सफेद शर्ट और लाल टाई पहने हुए नजर आ रहे हैं. तस्वीर पर लिखा था, ''कभी भी आत्मसमर्पण नहीं!''

 

ऐसे खुला ट्रंप की वापसी रास्ता

बता दें अरबपति एलन मस्क के ट्विटर के नए मालिक बनने के बाद ट्रंप का सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर लौटने का रास्ता खुला. उन्होंने ट्विटर पर एक पोल के के जरिए लोगों से पूछा था कि क्या ट्रंप का अकाउंट बहाल किया जाना चाहिए. इसके बाद उन्होंने ट्रंप का अकाउंट रिस्टोर करने का ऐलान किया था.

यह भी पढ़ें:  Pakistan में बच्चों के लिए भयावह हैं हालात, यौन शोषण को लेकर सामने आई चौंकाने वाली रिपोर्ट