menu-icon
India Daily
share--v1

ब्रिटेन में भी दिवाली की धमक, पीएम सुनक ने दीप जलाकर दी देशवासियों को बधाई

Diwali in Britain: पूरा देश दिवाली के जश्न में डूबा है. भारत के अलावा लंदन में भी दिवाली की धमक देखी जा रही है. ब्रिटेन के पीएम ऋषि सुनक ने भी इस मौके पर दीपोत्सव और बंदी छोड़ दिवस के रूप में मनाया. प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने ब्रिटेन और दुनियाभर में फैले हिंदुओं और सिखों को दिवाली की बधाई दी

auth-image
Shubhank Agnihotri
ब्रिटेन में भी दिवाली की धमक, पीएम सुनक ने दीप जलाकर दी देशवासियों को बधाई

नई दिल्लीः पूरा देश दिवाली के जश्न में डूबा है. भारत के अलावा लंदन में भी दिवाली की धमक देखी जा रही है. ब्रिटेन के पीएम ऋषि सुनक ने भी इस मौके पर दीपोत्सव और बंदी छोड़ दिवस के रूप में मनाया. प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने ब्रिटेन और दुनियाभर में फैले हिंदुओं और सिखों को दिवाली की बधाई दी. इस दौरान उन्होंने पीएम आवास 10 डाउनिंग स्ट्रीट से अपनी भारतीय विरासत का भी उल्लेख किया. उन्होंने कहा कि सिख समुदाय में हमारे दोस्तों को बंदी छोड़ दिवस की बहुत-बहुत शुभकामनाएं.

यह ऐसा पल जो बेहतरी के लिए हो


सुनक ने कहा कि दीयों की रोशनी के साथ यह ऐसा पल है जिसमें हम अपने भविष्य को आशा के साथ देख सकें. प्रधानमंत्री के रूप में मेरा संकल्प है मेरे मार्गदर्शन में चीजें अंधेरे पर प्रकाश की जीत के प्रतीक रूप में बेहतर के लिए बदले. आपको पहले ब्रिटिश एशियाई पीएम और एक हिंदू के रूप में मुझे यह उम्मीद है कि शानदार जातीय सांस्कृतिक विविधता का यह वह उत्सव है जो लंदन को वह स्थान बनाता है जो दरअसल वह आज है.

डाउनिंग स्ट्रीट में स्पेशल रिसेप्शन

इस हफ्ते की शुरुआत में उनकी पत्नी अक्षरा मूर्ति ने पीएम आवास 10 डाउनिंग स्ट्रीट पर स्पेशल दिवाली रिसेप्शन की मेजबानी की थी. इस रिसेप्शन में प्रमुख भारतीय प्रवासी शामिल हुए. इनमें अक्षय कुमार, प्रीति जिंटा, ट्विंकल खन्ना ने भाग लिया था. इस हफ्ते की शुरुआत में ब्रिटेन के पीएम ऑफिस ने  सोशल मीडिया पर तस्वीरें शेयर करते हुए कहा था कि आज रात प्रधानमंत्री आवास ने अंधेरे पर प्रकाश की जीत के पर्व पर हिंदू समुदाय का स्वागत किया था.

 

 

यह भी पढ़ेंः अमेरिका के सबसे घातक परमाणु बमवर्षक विमान B-21 रेडर ने भरी पहली उड़ान, दुनिया में कहीं भी मचा सकता है तबाही