share--v1

Pakistan Blast: शॉपिंग बैग में रखा था बम, शुरू हो गई जांच

Pakistan Blast: पाकिस्तान में शुक्रवार देर शाम कराची में चुनाव आयोग के ऑफिस के बाहर बम धमाका हो गया. हालांकि इसमें किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. जांच में पता चला कि बम शॉपिंग बैग में रखा था.

auth-image
Mohit Tiwari
फॉलो करें:

Pakistan Blast: पाकिस्तान के कराची शहर में शुक्रवार देर शाम चुनाव आयोग के दफ्तर के बाहर बम धमाका हो गया. पाकिस्तानी न्यूज वेबसाइट की मानें तो पुलिस ने इस धमाके में किसी के हताहत न होने का दावा किया है. पाकिस्तान में 8 फरवरी को संसदीय आम चुनाव के मतदान होने जा रहे हैं. इसके चलते सभी जगहों पर सुरक्षा के चाक-चौबंद होने का दावा किया जा रहा था. इसके पहले ही हुए इस धमाके ने सुरक्षा से जुड़े इन दावों पर सवाल खड़े कर दिए हैं. 

घटनास्थल की हो रही है जांच

एसएसपी साजिद ने बताया है कि घटनास्थल की जांच की जा रही है. मौके पर बम डिस्पॉजल दस्ते को भी बुलाया गया है, जिससे इस बम के नेचर और इसकी क्षमता का पता लगाया जा सके. जहां पर विस्फोट हुआ था, वहां पर बॉल बियरिंग जैसा कुछ भी बरामद नहीं हो पाया है. इसके चलते माना जा रहा है कि यह विस्फोट सिर्फ हंगामा मचाने के उद्देश्य से किया गया है. 

किसी की नहीं है मौत की सूचना

कराची के साउथ जोन के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक साजिद सदजोई ने बताया कि धमाके में किसी की मौत या फिर किसी के घायल होने की सूचना नहीं मिली है. विस्फोटक को एक शॉपिंग बैग में रखकर चुनाव आयोग के दफ्तर के बाहर की दीवार के पास छोड़ दिया गया था. चुनाव आयोग का ऑफिस कराची रोड के रेड जोन एरिया में मौजूद है. इस कारण इस धमाके को काफी गंभीरता  से लिया जा रहा है. 

Disclaimer : यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है.  theindiadaily.com  इन मान्यताओं और जानकारियों की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह ले लें.

Also Read

First Published : 03 February 2024, 03:53 AM IST