share--v1

G 20 समापन के बाद पीएम मोदी और फ्रांस के राष्ट्रपति मैंक्रों के बीच द्विपक्षीय वार्ता, मैंक्रों ने भारत की मेहमाननवाजी को सराहा

जी 20 में हिस्सा लेने आए फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने पीएम मोदी के साथ द्विपक्षीय वार्ता की. मैंक्रों ने बैठक के बाद भारत और प्रधानमंत्री मोदी की तारीफ की.

auth-image
Shubhank Agnihotri

 

नई दिल्लीः भारत की अध्यक्षता में नई दिल्ली में हुए जी 20 शिखर सम्मेलन का रविवार को समापन हो गया. इसके बाद इसमें हिस्सा लेने आए फ्रांस के राष्ट्रपति  इमैनुएल मैक्रों ने पीएम मोदी के साथ द्विपक्षीय वार्ता की. मैंक्रों ने बैठक के बाद भारत और प्रधानमंत्री मोदी की तारीफ की. फ्रांस के राष्ट्रपति ने जी 20 में भारत की मेहमाननवाजी को सराहा है. उन्होंने कहा कि मौजूदा हालात को देखते हुए भारत ने जी 20 के अध्यक्ष के रूप में शानदार काम किया है.

नई ऊंचाइयों को छुएं संबंध
दोनों नेताओं के बीच बैठक में पीएम मोदी ने सोशल मीडिया एक्स पर लिखा कि प्रेसिडेंट मैंक्रों के साथ दोपहर के भोजन के दौरान एक सार्थक चर्चा हुई. हम यह सुनिश्चित करने के लिए तत्पर हैं कि भारत और फ्रांस के संबंध नई ऊंचाइयों को छुएं.

 


फ्रांस और बढ़ाएगा सहयोग
फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुअल मैंक्रों ने कहा कि जी 20 देशों ने सभी देशों की संप्रभुता, अखंडता के सिद्धातों को बरकरार रखने की वकालत की है. हम अंतर्राष्ट्रीय संस्थानों में गहन सुधार का समर्थन करते हैं. उन्होंने आगे कहा कि फ्रांस भारत के साथ और ज्यादा रक्षा सहयोग विकसित करेगा. मैंक्रों ने सोशल मीडिया एक्स पर पीएम मोदी के साथ फोटो शेयर करते हुए वसुधैव कुटुम्बकम् लिखा है.

 


समिट ने एकता का संदेश दिया 
मैंक्रों ने समाचार एजेंसी पीटीआई से बात करते हुए कहा कि यहां बिताए गए समय के लिए मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारतीय लोगों का शुक्रिया अदा करता हूं. उन्होंने आगे कहा कि इस जी 20 शिखर सम्मेलन ने हमें एकता का संदेश दिया.

 

 

यह भी पढ़ेंः भारत ने ब्राजील को सौंपी जी 20 की अध्यक्षता, राष्ट्रपति लूला डा सिल्वा ने कहा- भुखमरी के खिलाफ लड़ाई होगी पहली प्राथमिकता