menu-icon
India Daily
share--v1

Israel Hamas War: बंधकों की वापसी तक नहीं रुकेंगे गाजा पर हमले, सीजफायर को लेकर बीबी की दो टूक

Israel Hamas War: इजरायल हमास जंग के बीच इजरायली प्रधानमंत्री ने बड़ा बयान दिया है.नेतन्याहू ने गाजा में सीजफायर की मांग को खारिज कर दिया है. उन्होंने कहा कि जब तक हमास पकड़े गए 230 से ज्यादा बंधकों वापस नहीं आ जाते तब तक यह वॉर जारी रहेगा.

auth-image
Shubhank Agnihotri
Israel Hamas War: बंधकों की वापसी तक नहीं रुकेंगे गाजा पर हमले, सीजफायर को लेकर बीबी की दो टूक

Israel Hamas War: इजरायल हमास जंग के बीच इजरायली प्रधानमंत्री ने बड़ा बयान दिया है.नेतन्याहू ने गाजा में सीजफायर की मांग को खारिज कर दिया है. उन्होंने कहा कि जब तक हमास पकड़े गए 230 से ज्यादा बंधकों वापस नहीं आ जाते तब तक यह वॉर जारी रहेगा. बीबी ने कहा कि बंधकों की वापसी तक किसी तरह का कोई सीजफायर नहीं होगा. इस शब्द को डिक्शनरी से हटा देना चाहिए.

 

हमलों से दो हिस्सों में बंटा गाजा

प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा कि जब तक हम अपने दुश्मन को जंग में हरा नहीं देते तब तक यह नहीं रुकेगा. हमारे पास अन्य कोई विकल्प नही है. इस बीच इजरायली सेना ने कहा कि गाजा पट्टी पर जमीनी हमले में गाजा पट्टी को दो हिस्सों में विभाजित कर दिया है. सेना के स्पोक्सपर्सन डेनियल हगारी ने कहा कि इजरायली सेना ने पूरे गाजा शहर को घेर लिया है.

ब्लिंकन से मिले अरब देशों के नेता

जंग के दौरान कतर, सऊदी, मिस्र, जॉर्डन, यूएई के विदेश मंत्रियों ने एंटनी ब्लिंकन से मुलाकात की. इन नेताओं के बीच हुई बैठक में इजरायल को सीजफायर करने का आग्रह किया गया. गाजा के स्वास्थ्य अधिकारियों के मुताबिक, इस जंग में 9770 से ज्यादा फिलिस्तीनी मारे गए हैं. हमास के हमले में इजरायल के 1400 से अधिक नागरिक मारे गए थे और हमास ने 240 से ज्यादा लोगों को बंधक बना लिया था.

कब्जे से भागे 60 बंधक

समाचार एजेंसी रायटर्स की खबर के अनुसार, हमास ने दावा किया कि इजरायल के हमले के बाद उसके कब्जे से 60 बंधक भाग चुके हैं. इससे पहले आतंकी संगठन ने कहा था कि 50 बंधक इजरायली हमलों में मारे गए हैं.

 

 

 

यह भी पढ़ेंः ट्रूडो ने भारत के खिलाफ उगला जहर, स्वास्तिक चिन्ह को बताया नफरत फैलाने वाला