share--v1

अमेरिका ने ईरान से लिया बदला! 85 ठिकानों पर महा स्ट्राइक कर मचाई तबाही

America took revenge of jordan attack: खबरों की मानें तो अमेरिका ने शुक्रवार को इराक और सीरिया के ईरान रिवोल्यूशनरी गार्ड्स के 85 समर्थक ठिकानों पर जोरदार हमला किया है.

auth-image
Gyanendra Tiwari
फॉलो करें:

America took revenge of jordan attack: बीते सप्ताह जॉर्डन में अमेरिकी सेना के ठिकानों पर हुए हमले का बदला अमेरिका ने शुक्रवार को सीरिया और इराक में महा स्ट्राइक कर के लिया. खबरों की मानें तो अमेरिका ने कई ठिकानों पर ताबड़तोड़ मिसाइल हमला किया. शुरुआती जानकारी के मुताबिक अमेरिका के इस हमले सीरिया के 18 आतंकियों की मौत हो गई है. 

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक अमेरिका ने इराक और सीरिया के ईरान रिवोल्यूशनरी गार्ड्स के समर्थक ठिकानों पर ड्रोन और मिसाइल से 85 ठिकानों को निशाना बनाया है.

इस हमले में अमेरिका ने ईरान रिवोल्यूशनरी गार्ड्स के कमांड और हेड क्वार्टर रॉकेट, मिसाइल और ड्रोन भंडारण सुविधाओं वाले स्थानों को निशाना बनाया है. इस हमले को लेकर सीरियाई मीडिया की ओर से कहा गया कि अमेरिका ने उसकी रेगिस्तानी इलाकों से लगती इराक की सीमा के पास स्थित ठिकानों पर हमला किया है. इस हमले में कई लोगों की मौत की भी खबर है.

28 जनवरी को अमेरिकी सेना पर हुआ था हमला
28 जनवरी को जॉर्डन-सीरिया बॉर्डर पर बने अमेरिकी बेस टावर 22 पर बैलिस्टिक मिसाइलों जोरदार हमला किया गया था. इस घातक हमले में अमेरिका के 3 सैनिकों की मौत हो गई थी और कई सैनिक घायल हुए थे. इस हमले को लेकर अमेरिका ने ईरान को जिम्मेदार ठहराया था. इस हमले को लेकर अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा था कि हमला करने वालों को अंजाम भुगतना होगा.  

राष्ट्रपति ने कहा अमेरिका लेगा बदला

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा कि अगर दुनिया के किसी भी कोने में अमेरिकियों को किसी भी प्रकार का नुकसान पहुंचाया जाता है तो अमेरिका उसका जवाब देगा. जॉर्डन हमले  पर हमारी प्रतिक्रिया यूं ही जारी रहेगी.     

 देखें सुबह की बड़ी खबरें


 

Also Read

First Published : 03 February 2024, 09:41 AM IST