menu-icon
India Daily
share--v1

अमेरिका ने रूस की मदद करने को लेकर उत्तर कोरिया की दी धमकी, बोला- भुगतने पड़ेंगे गंभीर परिणाम

सूत्रों के के अनुसार खबर है कि नॉर्थ कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन कभी भी रूस जाकर व्लादिमीर पुतिन से मुलाकात कर सकते हैं. इस मुलाकात में हथियार को लेकर बातचीत हो सकती है

auth-image
Gyanendra Tiwari
अमेरिका ने रूस की मदद करने को लेकर उत्तर कोरिया की दी धमकी, बोला- भुगतने पड़ेंगे गंभीर परिणाम

नई दिल्ली. रूस और यूक्रेन के बीच जारी जंग को लेकर अमेरिका और उत्तर कोरिया आमने-सामने आ गए है. दरअसल खबर है कि रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन तानाशाह किम जोंग उन से मुलाकात कर सकते हैं. कहा जा रहा है कि उत्तर कोरिया, रूस को यूक्रेन से युद्ध लड़ने के लिए हथियार दे सकता है.

सूत्रों के के अनुसार खबर है कि  नॉर्थ कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन कभी भी रूस जाकर व्लादिमीर पुतिन से मुलाकात कर सकते हैं. इस मुलाकात में हथियार को लेकर बातचीत हो सकती है. इसी को लेकर अमेरिका ने नॉर्थ कोरिया को चेतावनी दी है. एएफपी की रिपोर्ट के अनुसार, व्हाइट हाउस (White House) के एक शीर्ष अधिकारी ने मंगलवार को चेतावनी दी कि अगर रूस को यूक्रेन के खिलाफ युद्ध लड़ने के लिए उत्तर कोरिया हथियार देता है तो वही इसके गंभीर परिणाम भुगतने होंगे.

सीक्रेट मीटिंग 
किम जोन उन और व्लादिमीर पुतिन की मुलाकात कब होगी कहां होगी इस बात का खुलासा अभी नहीं हुआ है. कहा ये भी जा रहा है कि ये एक सीक्रेट मीटिंग है. इसे लेकर रूस और उत्तर कोरिया किसी भी तरह की जानकारी पब्लिक नहीं कर रहे हैं. अमेरिका रूस और नॉर्थ कोरिया की डील को लेकर नजर बनाए हुए है. उसने चेतावनी देते हुए ये भी कहा है कि अगर उत्तर कोरिया ऐसा करता है तो उसे कई तरह के प्रतिबंधों का सामना भी करना पड़ेगा.

 आपको बता दें कि रूस और यूक्रेन के बीच करीब 1.5 साल से युद्ध चल रहा है. फरवरी 2022 में शुरू हुई ये जंग खत्म होने का नाम ही नहीं ले रही है. यूक्रेन को कई यूरोपीय देशों का समर्थन प्राप्त है. अमेरिका भी उसके साथ खड़ा है. वो जंग में रूस को कड़ी टक्कर दे रहा है. 

यह भी पढ़ें- Joe Biden की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव, G20 Summit में भाग लेने के लिए भारत आएंगे अमेरिकी राष्ट्रपति