share--v1

पाकिस्तान के आम चुनावों से पहले अमेरिका ने जारी की एडवाइजरी, जानें क्या कहा

USA Travel Advisory: अमेरिकी विदेश मंत्रालय ने पाकिस्तान में होने वाले आम चुनाव से पहले अपने नागरिकों को इस्लामाबाद की यात्रा के दौरान सर्तकता बरतने की सलाह दी है.

auth-image
Shubhank Agnihotri
फॉलो करें:

USA Travel Advisory: पाकिस्तान में होने वाले आम चुनावों से पहले अमेरिका ने अपने नागरिकों के लिए एडवाइजरी जारी की है. अमेरिकी विदेश मंत्रालय द्वारा जारी एडवाइजरी के अनुसार, इस्लामाबाद में होने वाले 8 फरवरी के चुनाव से पहले अपने नागरिकों को सतर्क रहने के लिए  कहा है. विदेश मंत्रालय ने अपनी एडवाइजरी में चुनाव के दौरान होने वाली रैलियां, भाषण जैसी राजनीतिक गतिविधियां और उनसे जुड़ी सुरक्षा चिंताओं पर भी प्रकाश डाला है.

पाक की चुनावी हिंसा से चिंतित है यूएसए 

विदेश मंत्रालय ने अपनी एडवाइजरी में कहा कि पाकिस्तान में होने वाली सावर्जनिक सभाएं, रैलियां और भाषण लोकतांत्रिक प्रक्रिया का अहम हिस्सा है. इसका हम सम्मान करते हैं, लेकिन इस दौरान होने वाली परेशानियों को भी रेखांकित करना आवश्यक है. अमेरिका ने यह चिंताएं इसलिए भी जाहिर की हैं क्योंकि पाकिस्तान में कई बार राजनीतिक कार्यक्रम के दौरान भारी हिंसा की घटनाएं हो चुकी हैं. 

भीड़भाड़ इलाकों में जाने से बचें अमेरिकी नागरिक 

अमेरिका ने अपने नागरिकों को सतर्क रहने और चुनाव के दौरान इस्लामाबाद में होने वाली राजनीतिक रैलियों से अवगत कराया है. चुनाव के दौरान जिन स्थान पर सबसे ज्यादा भीड़ रहती है वहां पर अमेरिकियों को जाने से बचने के लिए कहा है. 


विदेश मंत्रालय ने इस दौरान एडवाइजरी में इंटरनेट सेवाओं और सेल्युलर सर्विसेस को लेकर भी चिंता जाहिर की है. मंत्रालय ने कहा कि चुनावी माहौल के दौरान नागरिकों को इन सेवाओं में व्यवधान का सामना करना पड़ सकता है. 

 

Also Read

First Published : 03 February 2024, 05:16 PM IST