menu-icon
India Daily
share--v1

इमरान की गिरफ्तारी के बाद, तोशाखाना तोहफों को नीलाम करेगी पाक सरकार, करेगी गरीबों को मदद

पाक के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद पाक की शहबाज सरकार तोशाखाना तोहफों को नीलाम करेगी. पीएम शहबाज शरीफ ने इसकी घोषणा की है

auth-image
Shubhank Agnihotri
इमरान की गिरफ्तारी के बाद, तोशाखाना तोहफों को नीलाम करेगी पाक सरकार, करेगी गरीबों को मदद

 

नई दिल्लीः  पाक के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद पाक की शहबाज सरकार तोशाखाना तोहफों को नीलाम करेगी. पीएम शहबाज शरीफ ने इसकी घोषणा की है. उन्होंने कहा कि इन तोहफों की नीलामी के बाद जो भी रकम मिलेगी वह गरीबों और जरूरतमंद लोगों में वितरित कर दी जाएगी.

 

गिरफ्तारी के बाद लिया फैसला

तोशाखाना मामले में पाक के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को अरेस्ट करने के बाद पाक की शहबाज सरकार ने यह फैसला लिया है. इमरान ने प्रधानमंत्री रहते हुए दुनिया के विभिन्न देशों से मिले तोहफों को बेच दिया था.  इमरान ने इन सभी तोहफों को तोशाखाना गृह से मात्र 2.5 करोड़ रुपये में खरीदा था जबकि इन्हें बेचे जाने पर उन्हें 5.8 करोड़ रुपये की धनराशि मिली थी. तमाम मीडिया रिपोर्ट आने के बाद इसकी असली रकम का खुलासा हुआ जो लगभग 20 करोड़ रुपये की थी.


जरूरतमंदों की होगी मदद
पाकिस्तानी मीडिया के अनुसार, प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने कहा कि हम तोशाखाना के तोहफों को नीलान करने का फैसला कर रहे हैं. इससे जो भी पैसा प्राप्त होगा वह गरीब बच्चों की मदद और जरूरतमंदों की मदद में प्रयोग किया जाएगा.  इन पैसों से अस्पताल, अनाथ बच्चों, एजुकेशन इंस्टीट्यूट और जरूरतमंदों की मदद की जाएगी.


इमरान को तीन साल जेल की सजा

इस्लामाबोद की ट्रायल कोर्ट ने इमरान को तोशाखाना मामले में 3 साल की सजा सुनाई थी. अदालत ने इमरान पर एक लाख पाकिस्तानी रुपयों का जुर्माना भी लगाया था. इसके बाद लाहौर पुलिस ने इमरान खान को लाहौर स्थित उनके घर जमान पार्क से गिरफ्तार कर लिया था.

 

यह भी पढ़ेंः कीड़ों को खिलाकर लोगों में प्रोटीन की कमी दूर करेगा यह देश, अपनाएगा इंसेक्ट फार्मिंग!