menu-icon
India Daily
share--v1

कंगाल पाकिस्तान का उस्ताद व्यापारी, बकरीद पर बेच रहा था प्लास्टिक के दांत वाले बकरे, दबोचा गया

पाकिस्तान हमेशा अपनी नापाक करतूतों के लिए जाना जाता है. इसी बीच पाकिस्तान से एक और नापाक करतूत सामने आई है. बकरीद के मौके पर एक व्यापारी नकली दांत के बकरे बेच रहा था. इस घटना का एक वीडियो सामने आने के बाद पुलिस ने उस व्यापारी को धर दबोचा.

auth-image
India Daily Live
Goats with plastic teeth
Courtesy: ANI

Pakistan News: खबर अगर पाकिस्तान से जुड़ी हुई हो तो समझ लीजिए कि कोई बड़ा झोल है. आतंकियों के पालनहार पाकिस्तान में ईद के मौके पर एक बड़ी धोखाधड़ी की खबर सामने आई है. बकरीद के मौके पर पाकिस्तान में प्लास्टिक के नकली दांत लगाकार बकरों को बेचा जा रहा था. कराची के अधिकारियों ने शनिवार को गुलबर्ग चौरंगी इलाके में कथित तौर पर प्लास्टिक के दांत लगे हलाल किए जाने वाले बकरों को बेचने के आरोप में एक व्यापारी को गिरफ्तार किया है.

वीडियो वायरल होने के बाद हुई कार्रवाई
दरअसल, सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें एक ग्राहक बकरे के प्लास्टिक के दांत निकाल रहा था. इस वीडियो के सामने आने के बाद पुलिस हरकत में आई और आरोपी व्यापारी को गिरफ्तार कर लिया. आरोपी व्यापारी हैदराबाद का रहने वाला था और बकरीद के लिए जानवरों को बेचने के लिए कराची आया था.

कबूल किया जुर्म
पुलिस पूछताछ में व्यापारी ने अपना जुर्म कबूल कर लिया. पुलिस ने इस दौरान 7 अन्य बकरों को भी जब्त किया है. एक पुलिस अधिकारी ने इस मामले को लेकर कहा कि सोशल मीडिया पर वायरल हुए एक वीडियो से हमें पता लगा कि प्लास्टिक के दांतों वाले बकरों की बिक्री की जा रही है जिसके बाद व्यापारी को गिरफ्तार किया गया.

क्यों मनाई जाती है बकरीद

बता दें कि 17 जून को पूरे देश में बकरीद का त्योहार मनाया जाएगा. यह मुस्लिमों का एक पवित्र त्योहार है. बकरीद पर पैगम्बर इब्राहिम के आदेश का पालन करते हुए पशुओं की बलि देते हैं. इस पवित्र त्योहार के अवसर पर हलाल किए गए बकरों के मीट को परिवारजनों और गरीब लोगों में बांटा जाता है.

पैगंबर इब्राहिमी की कहानी पर आधारित इस परंपरा में ईद समारोह के अवसर पर तीन दिनों तक जानवरों की बलि दी जाती है. ARY की रिपोर्ट के अनुसार, मामले की जांच जारी है, अधिकारी लगातार मामले की छानबीन कर रहे हैं.