menu-icon
India Daily
share--v1

Israel Hamas War: फिलिस्तीन के समर्थन में लंदन में सड़कों पर उतरा जनसैलाब, दर्जनों गिरफ्तार

Israel Hamas War: इजरायल और हमास की जंग के बीच यूरोपीय देशों में बड़े पैमाने पर फिलिस्तीन के समर्थन में उतरे हैं.हाल ही में फिलिस्तीन के समर्थन में ऐसा ही एक प्रदर्शन शनिवार को ब्रिटेन के सेंट्रल लंदन में हुआ है. इस प्रदर्शन में लगभग 30 हजार लोग शामिल हुए.

auth-image
Shubhank Agnihotri
Israel Hamas War: फिलिस्तीन के समर्थन में लंदन में सड़कों पर उतरा जनसैलाब, दर्जनों गिरफ्तार

Israel Hamas War: इजरायल और हमास की जंग के बीच यूरोपीय देशों में बड़े पैमाने पर फिलिस्तीन के समर्थन में उतरे हैं.इससे निपटने के लिए पुलिस की ओर से सख्त कार्रवाई भी की जा रही है. हाल ही में फिलिस्तीन के समर्थन में ऐसा ही एक प्रदर्शन शनिवार को ब्रिटेन के सेंट्रल लंदन में हुआ है. इस प्रदर्शन में लगभग 30 हजार लोग शामिल हुए.


सभी उम्र के लोग प्रोटेस्ट में शामिल

रिपोर्ट के मुताबिक,ट्राफलगर स्क्वायर में करीब 30 हजार लोग इकट्ठे हुए. इसके अलावा फ्री फिलिस्तीन अलायंस के करीब 350 से ज्यादा प्रदर्शनकारियों ने एडिलबर्ग और ग्लासगो सहित कई जगह हो रहे आंदोलनों में शामिल होकर रास्तों को जाम कर दिया. हमास और इजरायल के बीच जारी जंग में लगभग सभी उम्र के लोग ट्राफलगर स्क्वायर पर एकत्रित हुए थे.इन लोगों ने फिलिस्तीनी झंडे फहराए.


पुलिस ने 29 लोगों को अरेस्ट किया

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, फिलिस्तीन के समर्थन में कई देशों के लोग सड़कों पर आ चुके हैं. शनिवार को लंदन में हजारों की तादाद में फिलिस्तीन के समर्थन में सड़कों पर उतर आए. लोगों ने फिलिस्तीन के समर्थन में झंडे उठाकर इजरायल के खिलाफ अपना विरोध प्रदर्शन जताया. इस दौरान पुलिस ने 29 लोगों को गिरफ्तार भी किया है.

इस तरह किया हमास ने हमला 


आतंकी संगठन हमास ने इजरायल पर हमले का अपना प्लान पहले से ही तैयार कर लिया था. इस  प्लान को हमास की 5 युनिट ने अंजाम तक पहुंचाया. सुबह 6.30 बजे मिसाइल युनिट के माध्यम से 3 हजार रॉकेट दागे गए. इतने बड़े हमले से पूरा इजरायल सकते में आ गया. इसके बाद एयरबॉर्न युनिट के जरिए पैराग्लाइडर के जरिए आतंकी इजरायल में प्रवेश कर गए. हमास की कमांडो यूनिट जमीन पर बाड़ काटी और इजरायल में दाखिल होने में कामयाब रहे. इन सबके बीच हमास की ड्रोन यूनिट हमला करने और सूचना एकत्र करने में लगी रही. इजरायल ने बताया कि हमास के 1000 लड़ाकों ने घुसपैठ की थी.

 

यह भी पढ़ेंः Israel Hamas War: विदेशी नागरिक नहीं छोड़ सकेंगे गाजा, हमास ने लगाई नागरिकों की निकासी पर रोक