menu-icon
India Daily
share--v1

'राहुल गांधी से मिलने के लिए 10 किलो वजन कम करने के लिए कहा था', कांग्रेस पर भड़के जीशान सिद्दीकी 

Zeeshan Siddique On Congress: मुंबई युवा कांग्रेस प्रमुख के पद से हटाए जाने के बाद जीशान सिद्दीकी ने कांग्रेस को आड़े हाथ लिया है. उन्होंने यह दावा किया है कि राहुल गांधी की टीम के लोग ही कांग्रेस को खत्म करना चाहते हैं. 

auth-image
India Daily Live
zeeshan siddique

Zeeshan Siddique On Congress: मुंबई युवा कांग्रेस प्रमुख के पद से हटाए जाने के बाद जीशान सिद्दीकी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कांग्रेस पर तीखा हमला बोला है. जीशान सिद्दीकी ने कहा कि पार्टी पर अल्पसंख्यकों का भला करने के नाम पर ढोंग करती है. उन्होंने आगे कहा कि राहुल गांधी के आस पास वाले लोग ही पार्टी को खत्म करना चाहते हैं. प्रेस कांफ्रेंस के दौरान उन्होंने भारत जोड़ो यात्रा के दौरान के एक अनुभव का जिक्र किया. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी जब भारत जोड़ो यात्रा निकाल रहे थे तो मैं नांदेड़ में घूम रहा था. उस दौरान राहुल गांधी के एक करीबी ने मुझसे कहा कि पहले चल 10 किलो वजन कर फिर तेरे को राहुल जी से मिलवा दूंगा

जीशान सिद्दीकी ने कहा कि राहुल गांधी के करीबी लोग ही पार्टी को खत्म करने की कोशिश कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि मैं पहले कहता था कि पिता के पार्टी छोड़ने के बाद भी मैं पार्टी के साथ हूं. लेकिन अब मैं निश्चित रूप से नहीं कह सकता क्योंकि पार्टी अल्पसंख्यकों का ख्याल नहीं रख रही है इसलिए यह जरूरी है कि अल्पसंख्य भी अपना विकल्प खुले रखे. 

'राहुल गांधी को भी कांग्रेस में नहीं रहना चाहिए'

जीशान सिद्दीकी ने कहा कि आज कई लोग मुझसे पूछ रहे हैं कि पार्टी ने मुझे पद से क्यों हटाया तो मैं आपको बता दूं कि मुझे नहीं पता क्योंकि पार्टी के वरिष्ठ नेतृत्व ने मुझे बिना कोई सूचना दिए पद से हटा दिया था. उन्होंने कहा कि मेरे पिता ने पार्टी छोड़ी और फिर मुझे भी पद से हटा दिया गया. जीशान सिद्दीकी ने आगे कहा कि अगर परिवार के किसी सदस्य का दूसरी पार्टी में शामिल होना मुद्दा है, तब राहुल गांधी को भी कांग्रेस में नहीं रहना चाहिए क्योंकि मेनका गांधी और वरुण गांधी हैं बीजेपी के साथ हैं. एके एंटनी और अनिल एंटनी जैसे कई ऐसे उदाहरण हैं. लेकिन उनका उपनाम सिद्दीकी नहीं है. तो क्या मेरा उपनाम समस्या है?"

'कांग्रेस में सबसे ज्यादा कम्युनलिज्म'

जीशान सिद्दीकी ने अपना हमला तेज करते हुए कहा कि जितना कम्युनलिज्म कांग्रेस में हैं उतना किसी पार्टी में नहीं है. कांग्रेस पार्टी हमेशा कहती है कि हम मुस्लिमों के साथ हैं. उन्होंने कहा कि डेटा निकाल कर देख सकते हैं कि आज तक कोई मुसलमान कांग्रेस पीसीसी का प्रेसिडेंट बना है क्या? उन्होंने आगे कहा कि आप बात करते हो मुसलमानों की मुसलमानों की रक्षा करते हैं. जितना कम्युनलिज्म कांग्रेस पार्टी में अंदरूनी है, जितना कम्युनलिज्म इंडियन यूथ कांग्रेस में हैं, वह कहीं नहीं है.

राहुल गांधी के टीम में सब भ्रष्टाचारी- जीशान 

प्रेस कांफ्रेंस के दौरान जीशान सिद्दीकी ने राहुल गांधी को एक बेहतर नेता बताते हुए कहा कि वह एक अच्छे नेता हैं लेकिन उनकी टीम में सब भ्रष्टाचारी भरे हुए हैं. वहीं, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को पिता समान बताते हुए उनके हाथ बंधे होने की बात कही. जीशान ने आगे कहा कि मुझे किसी व्यक्ति विशेष से नाराजगी नहीं है. मुझे संगठन से नाराजगी है. पार्टी में हमें सुनने वाला कोई नहीं है. मैं अभी कांग्रेस में रहूंगा या नहीं रहूंगा इसका जवाब मेरे पास अभी नहीं है. अगर यही सवाल आपने मुझे एक हफ्ते पहले पूछा होता तो मेरा सवाल हां होता.