share--v1

दिल्ली में सजेगा पुस्तकों का महाकुंभ, World Book Fair में क्या है खास?

World Book Fair 2024: हर वर्ष की तरह साल 2024 में भी विश्व पुस्तक मेले का आयोजन दिल्ली के प्रगति मैदान में किया जा रहा है.

auth-image
Suraj Tiwari
फॉलो करें:

World Book Fair 2024: ऐसा माना जाता है कि दुनिया बहुरंगीय है. लेकिन किताबों की दुनिया उससे भी कहीं रंगीन और खुबसूरत मानी जाती है. इसी को देखते हुए हर बार की भांति नेशनल बुक ट्रस्ट ने आपके लिए खुशखबरी लेकर आया है. दरअसल हर साल की तरह इस साल दिल्ली के प्रगति मैदान में विश्व पुस्तक मेले का आयोजन होने जा रहा है.

22 भारतीय भाषाओं के साथ विदेशी भाषाओं की किताबें भी बनाएंगी खास

इस पुस्तक मेले को लेकर न केवल दिल्ली के पुस्तक प्रेमियों में उत्सुक्ता हैं बल्कि किताबों से प्यार करने वाले हजारों लोग इस मेले का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. दिल्ली के प्रगति मैदान में लगने वाले इस मेले में 22 भारतीय भाषाओं के साथ ही विदेशी भाषाओं की किताबें भी उपलब्ध रहेंगी. इस पुस्तक मेले में अतिथि देश के तौर पर सऊदी अरब को चुना गया है. इसके साथ ही श्रीलंका, स्पेन, ईरान, तुर्किये, यूएई, फ्रांस, इटली और जर्मनी समेत कई देश भी इसमें हिस्सा लेंगे.

यहां से मिलेगा मेले में प्रवेश 

10 फरवरी से लेकर 18 फरवरी तक चलने वाले इस पुस्तक मेले में जाने के लिए सामान्य लोगों के लिए एंट्री फ्री 20 रूपये रखी गई है. जबकि स्कूल स्टूडेंट्स, दिव्यांग और सीनियर सिटीजन्स के लिए प्रवेश निशुल्क रखा गया है. वहीं मेले की टाइमिंग सुबह 11 बजे से लेकर रात 8 बजे तक तय किया गया है.

यहां से खरीद सकते हैं प्रवेश टिकट

प्रगति मैदान में आयोजित होने वाले इस पुस्तक मेले में जाने के लिए आप दिल्ली मेट्रो के सुप्रीम कोर्ट स्टेशन से जा सकते हैं. वहीं पर मेले का एंट्री टिकट भी आपको उपलब्ध हो जाएगा. हालांकि आप चाहें तो टिकट https://www.nbtindia.gov.in/ndwbf2024/ से भी ले खरीद सकते हैं.

Also Read

First Published : 06 February 2024, 11:14 PM IST