menu-icon
India Daily
share--v1

पलामू में मुहर्रम के जुलूस के दौरान तिरंगे के साथ छेड़छाड़ का क्या है सच? पुलिस ने बताया

Jharkhand News: झारखंड के पलामू जिले में मुहर्रम जुलूस के दौरान तिरंगे के साथ छेड़छाड़ का मामला सामने आया है.

auth-image
Sagar Bhardwaj
पलामू में मुहर्रम के जुलूस के दौरान तिरंगे के साथ छेड़छाड़ का क्या है सच? पुलिस ने बताया

नई दिल्ली: झारखंड के पलामू जिले में मुहर्रम जुलूस के दौरान तिरंगे के साथ छेड़छाड़ का मामला सामने आया है. शुक्रवार को इसका एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ. मामले के संज्ञान में आने पर पुलिस ने तुरंत इस मामले में कार्रवाई शुरू कर दी है.

जुलूस के दौरान तिरंगे से हुई छेड़छाड़

दरअसल, पूरा मामला जिला मुख्यालय मेदिनीनगर से सटे चैनपुर थाना क्षेत्र के कल्याणपुर कंकारी से जुड़ा हुआ है. नौवीं के जुलूस के दौरान यह घटना देखनो को मिली है. बताया जा रहा है कि शुक्रवार पूर्वाहन में कल्याणपुर कंकारी में मुहर्रम पर नबी का जुलूस निकाला गया था.

 जुलूस में भारी संख्या में लोग शामिल थे, इस दौरान डीजे भी बजाए जा रहे थे इसके अलावा जुलूस में राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा भी लहराया जा रहा था. सब कुछ सही चल रहा था लेकिन इसी बीच अचानक कुछ शरारती तत्वों ने तिरंगे के साथ छेड़छाड़ कर दी.

अशोक चक्र हटाकर उर्दू में लिख दिए कुछ शब्द

तिरंगे की सफेद वाली पट्टी से अशोक चक्र को हटा दिया गया और उसकी जगह उर्दू में कुछ शब्द लिख दिए गए और नीचे तलवार का निशान बना दिया गया. आसपास के लोगों ने जब तिरंगे में बदलाव को देखा तो उसकी फोटो खींचकर सोशल मीडिया पर पोस्ट  कर दीं. मामले की सूचना मिलने के बाद पुलिस तुरंत एक्टिव हो गई और मामले की जांच में जुट गई.

क्या बोले पुलिस अधिकारी
सहायक पुलिस अधीक्षक ऋषभ गर्ग ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि चैनपुर थाना क्षेत्र के कल्याणपुर में मुहर्रम जुलूस के दौरान तिरंगे के साथ छेड़छाड़ की सूचना मिली थी. पुलिस जांच कराई गई, लेकिन कोई जानकारी नहीं मिली. वहीं वायरल तस्वीरों को लेकर पुलिस का कहना है कि तस्वीरों से पूरी तरह स्पष्ट नहीं हो पा रहा है.

 मामले का वीडियो मिलने पर घटना में शामिल लोगों को चिन्हित किया जाएगा और सुसंगत धाराओं के तहत कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने कहा कि राष्ट्र ध्वज के साथ छेड़छाड़ करना कानूनन जुर्म है.

यह भी पढ़ें: भारत वापस आना चाहती हैं या नहीं, क्या आप पर कोई दवाब है? जानें क्या बोलीं पाकिस्तान पहुंचीं अंजू