menu-icon
India Daily
share--v1

Weather Updates: शीतलहरों के साथ Delhi-NCR में होगी बारिश! अभी और गिरेगा पारा, जानें IMD का अलर्ट

आईएमडी की ओर से कहा गया है कि न्यूनतम तापमान 5 डिग्री सेल्सियस तक गिर सकता है. उधर, राष्ट्रीय राजधानी में गुरुवार को न्यूनतम तापमान 6.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो औसत से करीब दो डिग्री कम था.

auth-image
Naresh Chaudhary
Weather Updates, rain in Delhi-NCR, cold waves in Delhi, IMD Alert, Aaj ka mausam

हाइलाइट्स

  • पंजाब और हरियाणा के कई हिस्सों में कड़ाके की ठंड 
  • दिल्ली-एनसीआर में वायु प्रदूषण भी 'बहुत खराब' स्थिति में पहुंचा

Weather Updates: दिल्ली एनसीआर में कड़ाके की ठंड पड़ना शुरू हो गई है. शीतलहरों का दौर भी जारी हो गया है. उधर भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के ताजा अलर्ट से लोगों की परेशानी और भी ज्यादा बढ़ने वाली है. आईएमडी ने दिल्ली में आज यानी शुक्रवार को बादल छाए रहने के साथ हल्की बारिश की चेतावनी जारी की है. साथ ही कहा है कि इस दौरान न्यूनतम तापमान 5 डिग्री सेल्सियस तक गिर सकता है. उधर, राष्ट्रीय राजधानी में गुरुवार को न्यूनतम तापमान 6.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो औसत से करीब दो डिग्री कम था.

दिल्ली-एनसीआर में वायु प्रदूषण भी 'बहुत खराब' स्थिति में पहुंचा

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के मौसम बुलेटिन के अनुसार, दिल्ली का अधिकतम तापमान सामान्य से एक डिग्री ऊपर 23 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. उधर, केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के आंकड़ों के अनुसार, 24 घंटे का औसत वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) गुरुवार को 361 की रीडिंग के साथ 'बहुत खराब' श्रेणी में रहा. मौसम बुलेटिन के अनुसार शाम 5.30 बजे सापेक्षिक आर्द्रता 64 फीसदी रही. 

पंजाब और हरियाणा के कई हिस्सों में कड़ाके की ठंड 

बताया गया है कि गुरुवार को पंजाब और हरियाणा के अधिकांश हिस्सों में ठंड की स्थिति बनी रही. लुधियाना 2.8 डिग्री सेल्सियस के न्यूनतम तापमान के साथ दोनों राज्यों में सबसे ठंडा स्थान रहा. न्यूज एजेंसी की एक रिपोर्ट के अनुसार, पंजाब के अन्य स्थानों में से पटियाला में भी ठंड का मौसम रहा, जहां न्यूनतम तापमान 4.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि अमृतसर में न्यूनतम तापमान 6.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

वहीं जम्मू-कश्मीर के ऊंचाई वाले इलाकों में भारी बर्फबारी जारी है. गुलमर्ग समेत कई जिलों में बर्फ की मोटी चादर बिछ गई है. बर्फबारी के साथ ही यहां पर्यटकों का आना शुरू हो गया है.