menu-icon
India Daily
share--v1

Weather Update: दिल्ली-NCR में मौसम का फिर बदला मिजाज, कड़ाके की ठंड के साथ कोहरे का अटैक! जानें आज का मौसम

Weather Update: कई दिनों से देश के कुछ हिस्सों में हो रही बारिश के चलते देश के कई हिस्सों में तापमान में गिरावट देखने को मिल रही है. नीजी वेदर फोरकास्ट वेबसाइट स्काईमेट के अनुसार देश के कई हिस्सों में आज बारिश और बर्फबारी की संभावना है.

auth-image
Purushottam Kumar
weather update

हाइलाइट्स

  • देश के कई हिस्सों में बारिश और बर्फबारी की संभावना
  • हिमाचल प्रदेश के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश और बर्फबारी

Weather Update: उत्तर भारत में पड़ रही कड़कड़ाती ठंड से लोग बेहाल हैं. बीते कई दिनों से देश के कुछ हिस्सों में हो रही बारिश के चलते देश के कई हिस्सों में तापमान में गिरावट देखने को मिल रही है. मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार देश के कई हिस्सों में तापमान में अभी और गिरावट देखने को मिल सकती है.

नीजी वेदर फोरकास्ट वेबसाइट स्काईमेट के अनुसार आज गिलगित बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, लद्दाख और जम्मू कश्मीर में हल्की से मध्यम बारिश और बर्फबारी की आशंका है. इसके अलावा हिमाचल प्रदेश के कुछ हिस्सों और उत्तराखंड के ऊपरी इलाकों में हल्की बारिश और बर्फबारी तो वहीं, अंडमान एंड निकोबार द्वीप समूह में हल्की से मध्यम बारिश के साथ एक या दो स्थानों पर भारी बारिश होने की आशंका जताई गई है.

देश के इन हिस्सों में छाया रहेगा कोहरा
स्काईमेट के अनुसार उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों, पंजाब, हरियाणा, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और बिहार के अलग-अलग हिस्सों में घने से बहुत घने कोहरे की तो वहीं, बिहार के कुछ हिस्सों में शीत दिवस से लेकर गंभीर शीत दिवस की स्थिति और उसके बाद अगले 2 दिनों तक शीत दिवस की स्थिति जारी रहने की आशंका है. वहीं, उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में कोल्ड डे की स्थिति देखने को मिल सकती है.

रविवार को कैसा रहा मौसम का हाल
रविवार की अगर हम बात करें तो इस दिन अंडमान एंड निकोबार द्वीप समूह में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश तो वहीं, जम्मू-कश्मीर में हल्की बारिश और बर्फबारी हुई. इसके अलावा उत्तरी तमिलनाडु, तटीय आंध्र प्रदेश, सिक्किम, असम और मेघालय में एक या दो स्थानों पर हल्की से बहुत हल्की बारिश हुई. बिहार के कुछ हिस्सों और पूर्वी उत्तर प्रदेश में 1 या 2 स्थानों पर शीत दिवस से लेकर गंभीर कोल्ड डे तो वहीं, पश्चिमी उत्तर प्रदेश में एक-दो स्थानों पर कोल्ड डे की स्थिति देखने को मिली है.