menu-icon
India Daily
share--v1

Weather Update: दिल्ली-NCR में मौसम ने फिर ली करवट, कहीं बारिश तो कहीं बर्फबारी, जानें आज कैसा रहने वाला है मौसम

Weather Update: देश के कुछ हिस्सों में बारिश और बर्फबारी का दौर जारी है. पहाड़ी इलाकों में बदल रहे मौसम का असर मैदानी राज्यों में भी देखने को मिल रहा है. आइए जानते हैं आज कैसा रहने वाला है मौसम का हाल.

auth-image
India Daily Live
IMD Weather Update, Aaj ka Mausam, IMD Alert, Delhi weather, Delhi weather Update

Weather Update: देश के कई हिस्सों में मौसम का मिजाज आए दिन बदल रहा है. देश के कई हिस्सों में बीते कई दिनों से बारिश और बर्फबारी का दौर जारी है. पहाड़ी इलाकों में जारी बारिश और बर्फबारी के दौर के चलते मैदानी इलाकों में भी मौसम करवट लेता हुए नजर आया है. मौसम विभाग के पूर्वानुमान की मानें तो आज भी देश के कुछ हिस्सों में मौसम बदलने की संभावना है. 

निजी वेदर फोरकास्ट एजेंसी स्काईमेट की वेबसाइट के अनुसार आज जम्मू कश्मीर, लद्दाख, गिलगित, बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के अलग-अलग हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश और बर्फबारी होने की आशंका है. स्काईमेट की मानें तो सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ के मद्देनजर पश्चिमी हिमालय क्षेत्र में कई स्थानों पर बारिश और बर्फबारी की गतिविधियां 2 और 3 मार्च को चरम तीव्रता के साथ होंगी.

4 से 5 दिनों तक बदला रहेगा मौसम

स्काईमेट के अनुसार खबर है कि अरुणाचल प्रदेश में अगले 4 से 5 दिनों तक हल्की बारिश और कुछ मध्यम दौर की बर्फबारी देखने को मिल सकती है. वहीं, 28 और 29 फरवरी को मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में छिटपुट हल्की बारिश संभव है. छत्तीसगढ़, मराठवाड़ा, झारखंड और बिहार में भी बारिश की आशंका जताई जा रही है.

इसके अलावा पूर्वी मध्य प्रदेश में 28 फरवरी के बीच और पश्चिमी मध्य प्रदेश में 27 फरवरी के बीच हल्की से मध्यम बारिश और गरज के साथ छिटपुट भारी बारिश और कुछ स्थानों पर ओलावृष्टि हो सकती है.