share--v1

Weather Update: फिर बदलेगा मौसम का मिजाज! देश के इन राज्यों में बारिश-बर्फबारी की आशंका

Weather Update: पश्चिमी हिमालय इलाकों में इन बीते कुछ दिनों से बारिश और बर्फबारी का दौर जारी है. आइए जानते हैं आज कैसा रहने वाला है मौसम.

auth-image
India Daily Live

Weather Update: देश के कई हिस्सों में मौसम का मिजाज में फिर बदलाव देखने को मिल रहा है. पश्चिमी हिमालय क्षेत्र में हो रही बारिश और बर्फबारी के चलते मैदानी इलाकों में तापमान में गिरावट देखने को मिली है. गुरुवार को पश्चिमी हिमालय क्षेत्र में हल्की से मध्यम बारिश और बर्फबारी दर्ज की गई है.

पश्चिमी हिमालय क्षेत्र के साथ-साथ अरुणाचल प्रदेश, पश्चिम बंगाल, बिहार, पूर्वी और मध्य उत्तर प्रदेश, उत्तरी मध्य प्रदेश और ओडिशा के उत्तरी तट पर हल्की बारिश दर्ज की गई है. आज के मौसम की अगर हम बात करें तो आज भी देश के कई हिस्सों में बारिश और बर्फबारी होने की आशंका जताई गई है.

पश्चिमी हिमालय क्षेत्र में बारिश-बर्फबारी की आशंका

निजी वेदर फोरकास्ट एजेंसी स्काईमेट के अनुसार आज पश्चिमी हिमालय क्षेत्र में छिटपुट हल्की बारिश और बर्फबारी की आशंका जताई गई है. स्काईमेट के अनुसार अरुणाचल प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश और बर्फबारी के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश संभव है. इसके अलावा पूर्वोत्तर भारत में हल्की से मध्यम बारिश, उत्तरी मध्य प्रदेश में कुछ स्थानों पर हल्की बारिश तो वहीं, उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल, बिहार और उत्तरी झारखंड के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश की संभव जताई गई है.

पश्चिमी हिमालय क्षेत्र में बारिश-बर्फबारी की आशंका

निजी वेदर फोरकास्ट एजेंसी स्काईमेट की ओर से साझा की गई जानकारी के अनुसार ताजा पश्चिमी विक्षोभ के चलते 24 से 27 फरवरी के बीच पश्चिमी हिमालय क्षेत्र में छिटपुट से मध्यम बारिश और बर्फबारी की आशंका जताई गई है.

Also Read