menu-icon
India Daily
share--v1

Weather Update: दिल्ली में बारिश के आसार तो बिहार में जारी हुआ रेड अलर्ट...जानें अन्य राज्यों के मौसम का हाल

Weather Update: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में मैसम के तेवर पूरी तरह से बदले हुए नजर आ रहे हैं. यहां बारिश की संभवना जताई है, वहीं बिहार में बारिश लोगों के लिए मुसीबत बन सकती है.

auth-image
Amit Mishra
Weather Update: दिल्ली में बारिश के आसार तो बिहार में जारी हुआ रेड अलर्ट...जानें अन्य राज्यों के मौसम का हाल

Weather Update Today: राजधानी राजधानी दिल्ली में मौसम के तेवर बदले हुए नजर आ रहे हैं. शनिवार को हुई बारिश (Rain) के बाद रविवार को भी लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिलने के आसार हैं. मौसम विभाग के अनुसार रविवार को भी आकाश में बादल छाए रहेंगे और कुछ इलाकों में हल्की वर्षा भी हो सकती है. भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के मुताबिक आज दिल्ली में अधिकतम तापमान 36 डिग्री से सेल्सियस रहने का अनुमान है.

जानें बिहार में कैसा रहेगा मौसम

भारत मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक देश में एक बार फिर से मानसून (Monsoon) की वापसी हो गई है. इसी क्रम में रविवार को बिहार में अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना जताई गई है. आईएमडी ने बिहार में रेड अलर्ट जारी किया है.

weather update-5
 

यहां जारी हुआ ऑरेंज अलर्ट

आईएमडी ने पूर्वी मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, अरुणाचल प्रदेश, असम और मेघालय में अलग-अलग जगहों पर भारी बारिश होने की संभावना जताई है. इन इलाकों में भारी बारिश की संभावना को देखते हुए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. आईएमडी के मुताबिक केरल में भी तेत आंधी के साथ बारिश हो सकती है.

बिजली गिरने की संभावना

वहीं हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, उत्तर प्रदेश, पूर्वी राजस्थान, मध्य प्रदेश, विदर्भ, पश्चिम बंगाल, झारखंड, ओडिशा, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, मध्य महाराष्ट्र, मराठवाड़ा, गुजरात क्षेत्र, तटीय आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल में अलग-अलग जगहों पर बारिश के साथ बिजली गिरने की संभावना है.

यह भी पढ़ें: Vande Bharat Express: PM नरेंद्र मोदी आज दिखाएंगे 9 वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेनों को हरी झंडी, देखें पूरी लिस्ट

पढ़ें देश से जुड़ी अन्य बड़ी खबरें